Cockroach In Vande Bharat Train Food: आईसक्रीम में उंगली और कानखजूरा, ऑनलाइन पार्सल में जिंदा कोबरा सांप, चिप्स में मेंढ़क, और फ्लाइट के खाने में ब्लेड के बाद अब ट्रेन के खाने में कॉकरोच मिलने का मामला सामना आया है। ये मामला प्रीमियम ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का है। दरअसल, भोपाल से दिल्ली जा रही ट्रेन में आगरा जा रहे एक कपल का आरोप है कि आईआरसीटीसी की ओर से दिए गए खाने में कॉकरोच मिला था। अब आईआरसीटीसी ने कपल की शिकायत पर माफी मांगी है। 

खाने में मिला कॉकरोच
सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक यूजर विविद ने आरोप लगाया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में उनके रिश्तेदारों को जो खाना दिया गया था, उसमें कॉकरोच मिला था। 

उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा है कि 18-06-24 को मेरे अंकल और आंटी भोपाल से आगरा तक वंदे भारत एक्सप्रेस में ट्रेवल कर रहे थे। उन्हें आईआरसीटीसी की ओर से दिए खाने में कॉकरोच मिला। प्लीज वेंडर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें और ये सुनिश्चित होना चाहिए कि ऐसा आगे कभी ना हो। उन्होंने अपनी पोस्ट में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेल मंत्रालय को भी टैग किया है।

आईआरसीटीसी ने मांगी माफी
आईआरसीटीसी ने विविद की ओर पोस्ट पर माफी मांगी है और कहा है कि सर्विस प्रोवाइडर के खिलाफ पेनल्टी लगा दी गई है। आईआरसीटीसी ने अपने पोस्ट में लिखा कि सर, आपके अनुभव के लिए हम क्षमा चाहते हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है और संबंधित सर्विस प्रोवाइडर पर उचित जुर्माना लगाया गया है। हमने लॉजिस्टिक्स निगरानी को भी तेज कर दिया है। वहीं विविद के पोस्ट पर रेलवे सेवा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी रिएक्ट किया गया है।

एयर इंडिया के खाने में मिली थी ब्लेड
हाल ही में बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जा रही एक फ्लाइट में एक पैसेंजर ने खाने में ब्लेड मिलने की शिकायत की थी। एयर इंडिया ने भी ब्लेड जैसे ऑब्जेक्ट होने पर माफी मांगी थी। यहां पढ़ें पूरी खबर