भोपाल। जावरा के बड़ायला चौरासी में रेलवे लाइन के दोहरीकरण का काम चल रहा है। किसानों ने ज्यादा मुआवजा और अंडरपास की मांग को लेकर विरोध किया और काम रुकवा दिया। रेलवे अफसरों के साथ SDM अनिल किसानों के समझाने पहुंचे। किसानों ने बात सुनने से इनकार किया तो एसडीएम अनिल भाना विवाद करने लगे। इतना ही नहीं SDM किसानों को गालियां देने लगे। किसानों ने SDM से कहा कि साहब गलत शब्द मत कहिए। प्यार-मोहब्बत से बात करिए, किसानों की यह बात सुनकर एसडीएम को और गुस्सा आ गया। एसडीएम कहने लगे कि 'मैं 25 गालियां दूंगा। मेरे से तमीज से रहना। मुझे जानते नहीं हो। SDM साहब यहीं नहीं रुके उन्होंने एक किसान से यह तक कह दिया कि समझ नहीं आएगा, कहां जाएगा। मामला सोमवार का है। लेकिन इसका वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।   

ADM करेंगे मामले की जांच: कलेक्टर 
रतलाम कलेक्टर भास्कर लक्षकार का कहना है कि SDM से एक दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। एडीएम स्तर के अधिकारी को पूरे प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए हैं। जांच होने के बाद ही पता चलेगा कि कहां गलती हुई है। जल्द ही जांच पूरी होगी।

मैंने गाली नहीं दी: अनिल भाना 
मामले में SDM अनिल भाना ने सफाई दी है। SDM का कहना है कि मैंने किसी प्रकार की कोई गाली-गलौज नहीं की। मेरे साथ रेलवे का भी अमला था। किसानों को समझाया तो वे अपशब्द कहने लगे। वहां पर गांव के सरपंच भी थे। मुआवजा भी डबल दिया जा रहा है। जो VIDEO सामने आया है, उसके पहले भी कुछ हुआ होगा। 

27 किसानों की जमीन अधिग्रहित है
बता दें कि बड़ायला चौरासी में रतलाम -नीमच रेल लाइन का दोहरीकरण हो रहा है। इसके लिए जावरा से गुड्स यार्ड को 9 किमी दूर बड़ायला चौरासी में शिफ्ट किया जा रहा है। रेलवे ने गुड्स यार्ड और वहां तक बनाए जाने वाले एप्रोच रोड, दोहरीकरण के लिए बड़ायला चौरासी के 27 किसानों की जमीन अधिग्रहित की है। किसानों ने गांव में काम रुकवा दिया है।