Logo
Vijayadashami 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार, 12 अक्टूबर को विजयदशमी पर इंदौर और महेश्वर में शस्त्र पूजन किया। कैलाश विजयवर्गीय धार, जगदीश देवड़ा भोपाल और राजेंद्र शुक्ला ने रीवा में शस्त्र पूजा की।

Vijayadashami 2024: मध्यप्रदेश में शनिवार को विजयदशमी के उपलक्ष्य में शस्त्र-पूजन के कार्यक्रम किए गए। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आहिल्या बाई की राजधानी महेश्वर और इंदौर स्थित उनकी छावनी में शस्त्र पूजन किया। जबकि, भोपाल में डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा, सांसद आलोक शर्मा, विधायक रामेश्वर शर्मा, मेयर मालती राय और पुलिस कमिश्नर हरि नारायणचारी मिश्रा ने शस्त्र पूजन किया।

इंदौर में मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ मंत्री तुलसी सिलावट और धार में कैलाश विजयवर्गीय ने शस्त्र पूजा की। सरकार के अन्य मंत्रियों ने भी शस्त्र पूजन किया। डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने शस्त्र पूजन की तस्वीरें शेयर कर X पर लिखा-सनातन संस्कृति में शस्त्र-पूजन का विशेष महत्व है। यह शक्ति, संरक्षण, न्याय और धर्म रक्षा का प्रतीक है। यह हमारी सांस्कृतिक विरासत और कर्तव्य-पालन का अभिन्न अंग है।

83.29 करोड़ के विकास कार्यों को सौगात 
खरगोन जिले के महेश्वर में मुख्यमंत्री मोहन यादव बूढ़ी जीन परिसर में शस्त्र पूजन करेंगे। इसके बाद वह राजवाड़ा स्थित अहिल्या बाई होल्कर की राजगद्दी पर माल्यार्पण करेंगे। फिर जनसभा संबोधित करेंगे। खरगोन में सीएम 83 करोड़ 29 लाख के 43 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। रेवा गोशाला में वह गो-पूजन कर प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।

यह भी पढ़ें: दशहरा 2024: भोपाल में विजयादशमी की धूम, 800 से ज्यादा जगहों पर रावण दहन, जानें कहां, कितना भव्य आयोजन

गृह जिले में शस्त्र पूजन
दशहरे पर शस्त्र पूजन के लिए मंत्रियों के प्रभार के जिलों में जाने के लिए कहा गया था, लेकिन घर में दुर्गा पूजा और शस्त्र पूजा का हवाला देकर उन्होंने गृह जिले में ही शस्त्र पूजन के कार्यक्रम में शामिल होने की डिमांड रखी, जिस पर सीएम ने सहमति दे दी।  

 

5379487