Vijaypur By-Election 2024: मध्य प्रदेश के विधानसभा उपचुनव में कांग्रेस इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। यही कारण है कि चुनाव की डेट आने से पहले ही उसने प्रत्याशी चयन की कवायद शुरू कर दी है। विजयपुर विधानसभा के लिए गुरुवार रात ग्वालियर में रायशुमारी हुई है। विजयपुर में कांग्रेस की नजर भाजपा के बागी नेताओं का पर भी है। इसके लिए वेट एंड वाच की रणनीति पर जोर है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की अध्यक्षता वाली बैठक में योग्य प्रत्याशी के नामों पर मंथन हुआ। इसमें पीसीसी चीफ द्वारा गठित कमेटी के सदस्यों के अलावा राज्यसभा सांसद अशोक सिंह, विधायक फूल सिंह बरैया भी मौजूद रहे।

ग्वालियर में गुरुवार को हुई बैठक में मुख्य तौर पर 5 दावेदारों के नाम सामने आए हैं। इनमें मुकेश मल्होत्रा, छोटेलाल सेमरिया, महेश कुशवाह, अतुल सिंह चौहान और बैजनाथ कुशवाह शामिल हैं। पार्टी के सीनियर नेतओं ने पांचों नामों पर विचार मंथन किया। साथ ही BJP के नाराज नेताओ के नामों पर भी चर्चा की गई। 

राज्यसभा सांसद अशोक सिंह ने बताया कि गुरुवार रात पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बैठक ली। इस दावेदारों के नामों पर चर्चा हुई है, लेकिन अभी किसी प्रकार का निर्णय नहीं लिया गया है।  जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी इस संबंध निर्णय लेंगे। साथ ही प्रत्याशी के नाम का खुलासा करेंगे। 

जीवाजी यूनिवर्सिटी पहुंचे जीतू 
ग्वालियर में जीतू पटवारी जीवाजी यूनिवर्सिटी भी पहुंचे। वहां 4 दिन से भूख हड़ताल कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात कर उनकी मांगों का समर्थन किया। कहा, मुख्यमंत्री पिछली सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री थे, लेकिन छात्रों के प्रति नैतिकता भूल चुके हैं। घोटालों के जरिए छात्रों के भविष्य की हत्या की जा रही है।