Logo
MP News: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के एक गांव में दर्जन भर ग्रामीण फूड़ पॉयजनिंग का शिकार हो गए। बड़ी संख्या में अचानक से ग्रामीणों की तबीयत खराब होने से गांव के लोग परेशान हो गए। सभी बीमारों को कैलारस के शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

MP News: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के एक गांव में दर्जन भर ग्रामीण फूड़ पॉयजनिंग का शिकार हो गए। बड़ी संख्या में अचानक से ग्रामीणों की तबीयत खराब होने से गांव के लोग परेशान हो गए। सभी बीमारों को कैलारस के शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति को देखते हुए डाक्टरों की एक टीम को गांव तक भी पहुंचाया गया।

महिलाओं, बच्चों सहित अन्य लोग अचानक बीमार
जानकारी के अनुसार जिले के कैलारस के बरेठे का पुरा गांव में कुछ ग्रामीणों ने ठेले पर बिक रहे भल्ला जो कि खाने का एक पदार्थ है उसे खा लिया था। जिससे महिलाओं, बच्चों सहित करीब 2 दर्जन से अधिक लोग अचानक बीमार पड़ गए। उल्टी दस्त से परेशान ग्रामीणों को अन्य गांव के लोगों ने अस्पताल तक पहुंचाया।

गांव में एक हाथ ठेले वाला भल्ला बेंचने आया था
ग्रामीणों के अनुसार इस गांव में एक हाथ ठेले वाला भल्ला बेंचने आया था। भल्ला खाने वाले सभी लोग बीमार पड़े हैं जिनका उपचार कराया जा रहा है। बड़ी संख्या में ग्रामीणों के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए चिकित्सा अधिकारी ने स्थिति को समझने के लिए इस गांव में डाक्टरों की एक टीम भेजी। अन्य ग्रामीणों के स्वास्थ्य का परीक्षण डाक्टरों की टीम द्वारा की गई। 

ग्राम में एक चिकित्सा कैंप भी लगवाया गया है
बताया जा रहा है कि इस ग्राम में एक चिकित्सा कैंप भी लगवाया गया है। कैंप में गांव के अन्य लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उन्हे परामर्श भी दिया जा रहा है। फूड़ पॉयजनिंग के शिकार ग्रामीणों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। अब तक 5 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। 

5379487