Vidisha News: इंदौर के स्कूल में छात्राओं के कपड़े उतरवाने के बाद विदिशा में मारपीट का मामला सामने आया है। गिनती नहीं बनने पर गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं से मारपीट की गई। छात्रावास की वार्डन ने 6वीं की छात्राओं को थप्पड़ मारे, छड़ी से पिटाई की। एक छात्रा बेहोश हो गई। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। मामला पीपलधार के बालिका छात्रावास का है। सूचना पर अभिभावक हॉस्टल पहुंचे और बच्चियों को घर ले जाने पर अड़े। परिजन का कहना है कि वार्डन को सस्पेंड नहीं किया जाता, तब तक हम बच्चियों को वापस नहीं भेजेंगे।

15 दिन पहले ही हॉस्टल में आईं थी बच्चियां 
जानकारी के मुताबिक, इसी साल छात्राओं ने छात्रावास में एडमिशन लिया है। 15 दिन पहले बच्चियां हॉस्टल में रहने आई हैं। मंगलवार सुबह 10.30 बजे छात्राएं स्कूल पहुंचीं। पहुंचने पर एक छात्रा बेहोश हो गई। चार-पांच अन्य छात्राओं ने भी घबराहट और चक्कर आने की बात कही। शिक्षकों के पूछने पर बताया कि वार्डन तबस्सुम खान ने मारपीट की है। टीचर बच्चियों को अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने एक छात्रा को शमशाबाद रेफर कर दिया।

मैं भी मां हूं कोई चांडाल नहीं 
छात्राओं ने बताया कि वार्डन पहले भी मारपीट कर चुकी है। वार्डन ने बच्चियों पर किसी से शिकायत न करने दबाव बनाया था। इधर मारपीट करने वाली वार्डन तबस्सुम खान का कहना है कि सुबह बच्चों से उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा था। लड़कियों ने 60 के बाद 70 बोला। सही जवाब नहीं देने पर मैडम ने हाथ में छड़ी से मारा था। एक दो थप्पड़ भी लगाए थे। वार्डन का कहना है कि छठवीं, सातवीं के बच्चे गिनती नहीं बता पा रहे हैं, गुस्सा तो आएगा ही, मैं भी मां हूं, कोई चांडाल तो नहीं, जो इन्हें इतना पीटूंगी।

मामले की जांच की जा रही है
स्कूल के प्राचार्य की सूचना पर एपीसी विनीता शर्मा जांच करने के लिए पहुंची। बीआरसी मुकेश शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि यमराज सिंह यादव, उपसरपंच सहित ग्रामीण और अभिभावक भी उनके साथ थे। प्राचार्य का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जिला शिक्षा कार्यालय में शिकायत भेज दी है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: शिक्षा के मंदिर में घिनौनी हरकत: टीचर ने बाथरूम में ले जाकर छात्राओं के साथ कर दिया बड़ा कांड, जानें पूरा मामला