Madhya Pradesh Weather Update Today: मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मौसम विभाग ने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। लेकिन कई जगह में ठंड का असर देखने को नहीं मिल है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को ठंड एकदम से गायब हो गई। वहीं ग्वालियर-चम्बल संभाग के जिलों में घना कोहरा देखा गया है। वहीं भिंड, ग्वालियर, मुरैना में बुधवार सुबह विजिबिलिटी कम रही। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन में भी हल्की धुंध रही। मंगलवार रात पचमढ़ी से भी ठंडे रीवा और खंडवा रहे।

प्रमुख स्थानों का न्यूनतम तापमान
पचमढ़ी में 7.8, ग्वालियर में 7.5, दतिया में 8.2, राजगढ़ में 8.4, जबलपुर में 9.8, भोपाल में 13.4, इंदौर में 15.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

प्रमुख स्थानों का अधिकतम तापमान
भोपाल में 29.7, इंदौर में 29.2, जबलपुर में 26.01, ग्वालियर में 24.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

बारिश के साथ ओले गिरने के आसार
मौसम विभाग, भोपाल के वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि 29 दिसंबर की रात से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा। इससे 30 दिसंबर से 4 जनवरी तक प्रदेश में मौसम बदल जाएगा। भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल, सागर और रीवा संभाग में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है। इंदौर, जबलपुर, नर्मदापुरम, शहडोल में बूंदाबांदी हो सकती है।

IMD के अनुसार आईए जानते हैं आज एमपी के बड़े शहरों का तापमान:

भोपाल का मौसम (Bhopal Weather Update)
राजधानी भोपाल में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। वहीं, अधिकतम तापमान भी 29 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

इंदौर का मौसम (Indore Weather Update)
एमपी के इंदौर में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। वहीं अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक रहेगा। 

ग्वालियर का मौसम (Gwalior Weather Update)
ग्वालियर संभाग में आज न्यूनतम तापमान 08 और अधिकतम तापमान 24 तक रहने की संभावना है। वहीं आज ग्वालियर संभाग में सबसे ज्यादा ठंड देखने को मिल रही है।

उज्जैन का मौसम(Ujjain Weather Update)
उज्जैन में आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। वहीं अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक रहने की उम्मीद है।