MP Weather News Today: मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदला है। शनिवार को शाम सिवनी और बालाघाट में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। बालाघाट के लालबर्रा क्षेत्र में ओले भी गिरे हैं। वहीं, सिवनी में करीब 40 मिनट तक तेज बारिश हुई। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिन यानी 19 मार्च तक ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है। इस दौरान जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग में बारिश और ओले गिरने की संभवाना हैं। जबकि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और उज्जैन संभाग में हल्के बादल छाए रहेंगे। कुछ जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है।

इसलिए बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी ओडिशा के ऊपर से छत्तीसगढ़ होते हुए विदर्भ तक ट्रफ लाइन बनी हुई है। इस कारण दक्षिण-पश्चिमी हवाएं अरब सागर से नमी ला रही है। दक्षिण-पूर्वी हवाएं बंगाल की खाड़ी से मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में भी नमी ला रही है। इस कारण से बारिश, ओले और तेज आंधी चलने की संभावना बनी रहेगी। जबलपुर संभाग के सभी जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है। 

ऐसा रहेगा मौसम
बता दें, 20 मार्च की रात से वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव हो रहा है। इसका असर प्रदेश में देखने को मिलेगा। इसके लौटने के बाद फिर से गर्मी बढ़ेगी। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत प्रदेश के शहरों का में गर्मी बढेगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि 26 से 31 मार्च के बीच ज्यादातर शहरों में दिन का टेम्प्रेचर 40 डिग्री के पार पहुंच सकता है। बता दें, बारिश की वजह से किसानों की फसल का नुकसान हुआ है। प्रदेश के किसानों की चिंता बढ़ गई है। गेंहू की फसल पानी की वजह से खराब होने की संभावना है।