Madhya Pradesh Today Weather Update: मध्य प्रदेश में अभी कड़ाके की ठंड का दौर जारी रहेगा। अगले 4  दिन तक कोई राहत मिलने के आसार नहीं हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 11 जनवरी तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है।  भोपाल, सीहोर, विदिशा, रायसेन, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, राजगढ़, नर्मदापुरम्, हरदा और बैतूल में मावठे की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। 

इन जिलों में एक हफ्ते से नहीं हुए सूर्य के दर्शन
वहीं प्रदेश में नए साल से अभी तक भोपाल, ग्वालियर, दतिया, मंदसौर, मुरैना, भिंड, गुना, सागर, अशोकनगर, श्योपुर, शिवपुरी में सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए हैं। मध्य प्रदेश के रीवा, मंडला, सीहोर, मऊगंज, नीमच, मंदसौर, ग्वालियर-चंबल संभाग में विजिबिलिटी 50 से 500 मीटर तक रहेगी।

अगले 24 घंटे में बारिश होने का अनुमान
ग्वालियर चंबल में 7 जनवरी की रात को न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री रहा, जबकि दिन का अधिकतम तापमान19 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने ग्वालियर चम्बल संभाग में अगले 24 घंटे में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक रायसेन में 15.8, भोपाल में 14.1, उज्जैन में 12.5, पचमढ़ी में 12.4, सागर में 11.8, गुना में 10.6 तापमान रिकॉर्ड किया गया।

11 शहरों में टेम्प्रेचर 20 डिग्री से कम
रविवार को कई इलाकों बारिश तो कहीं कोहरा छाया रहा। धर्मशाला और जम्मू के कटरा से भी ठंडे भोपाल, रायसेन और सागर रहे। वहीं, 11 शहरों में दिन का अधिकतम टेम्प्रेचर 20 डिग्री से कम रहा। सोमवार को भी ऐसा ही मौसम रहेगा। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की एक्टिविटी से कोहरा, बारिश और ठंड पड़ेगी।

11 जनवरी के बाद और बढ़ेगी ठिठुरन
मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडेय ने बताया कि हरियाणा के ऊपर चक्रवाती हवा का घेरा बना हुआ है। जिसके कारण प्रदेश में ठंड बढ़ी है। अभी 11 जनवरी तक मध्यप्रदेश में कोहरा और हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। 11 जनवरी के बाद पूरे मध्यप्रदेश में ठिठुरन और बढ़ेगी। दिन और रात दोनों सर्द होंगे।