Madhya Pradesh Today Weather: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मध्य प्रदेश समेत उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार एमपी को एक बार फिर ठंड के डबल अटैक का सामना करना पड़ेगा। इससे पहले सोमवार को मौसम अचानक बदल गया। कई शहरों में 3-4 दिनों से धूप नहीं निकली थी। सोमवार को वहां धूप निकलने से टेम्प्रेचर में बढ़ोतरी हुई है। वहीं ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन भी किया गया है। 

ग्वालियर सबसे ठंडा, खजुराहो प्रदेश का दूसरा सबसे ठंडा जिला
मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में भोपाल, उज्जैन, इंदौर, अशोकनगर, कटनी, देवास, नीमच समेत प्रदेश के आधे से ज्यादा इलाके घने कोहरे की चादर में लिपटे हुए हैं। साथ ही कई जगह हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं सोमवार को ग्वालियर सबसे ठंडा रहा, जबकि खजुराहो प्रदेश का दूसरा सबसे ठंडा शहर रहा। ग्वालियर में  न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं  खजुराहो का तापमान 20.5 डिग्री दर्ज किया गया। 

भोपाल में निकली धूप, लोगों को ठंड से राहत
राजधानी भोपाल में सोमवार दोपहर बाद धूप निकालने से तापमान में उछाल आया। एक ही दिन में पारा 6.8 डिग्री तक बढ़कर 24.3 डिग्री तक पहुंच गया। पिछले 3 दिन से राजधानी में पारा 20 डिग्री के नीचे ही था। वहीं इंदौर में भी 6.2 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ पारा 26.3 डिग्री रहा। ग्वालियर में टेम्परेचर में हल्की बढ़ोतरी हुई और यह 20.2 डिग्री रहा। उज्जैन में 26 डिग्री और जबलपुर में तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया।

20 जनवरी तक स्कूलों के समय में परिवर्तन
मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड और शीतलहर को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव हुआ है। स्कूल शिक्षा विभाग ने शासकीय और अशासकीय स्कूलों के लिए इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। वहीं कक्षा 6 से 12वीं तक की पूर्व निर्धारित परीक्षाओं का संचालक निर्धारित समय में होगा। स्कूलों के समय बदलाव का आदेश 20 जनवरी तक जारी रहेगा।