Logo
MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। गुरुवार, 27 जून को भोपाल और विदिशा सहित 6 जिलों में बारिश का अलर्ट है। बाकी शहरों में मौसम खुशनुमा रहेगा।

MP Weather Today: मध्यप्रदेश में गुरुवार 27 जून को राजधानी भोपाल, अशोकनगर, गुना, विदिशा और नर्मदापुरम सहित 6 जिलों में आंधी-बारिश का अनुमान है। इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश व आंधी चलने की संभावनना है। 

मध्य प्रदेश में मौसम का यह मिजाज पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टरबेंस), साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से है। बुधवार रात भोपाल और विदिशा में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। विदिशा में एक घंटे की मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया। एक बुजुर्ग की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि, दूसरे की हालत गंभीर है। 

मध्य प्रदेश के मौसम वैज्ञानिक बीएस यादव ने बताया कि ग्वालियर-चंबल के कुछ हिस्सों में आज बारिश की संभावना है। आगामी 24 घंटे में गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, शिवपुरी और विदिशा में भारी बारिश हो सकती है। अगले 3 दिन तक पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना बनी हुई है। भोपाल में शाम तक बारिश हो सकती है।

विदिशा में देर रात हुई तेज बारिश से सड़कों पर डेढ़ फीट तक पानी भरा गया। नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बहने लगा। बरईपुरा, मोहन गिरी, डंडापुरा गल्लामंडी गेट, नीमताल, बक्सरिया, नंदीपुर सहित शहर के कई इलाकों में घरों-दुकानों में पानी भर जाने से लोग परेशान दिखे। हाटखेड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से बुजुर्ग की मौत हो गई। जबकि, पास खड़ा उनका पोता झुलस गया।

मध्य प्रदेश में बुधवार को मौसम के दो रंग दिखे। विदिशा के साथ ग्वालियर में 1.8 इंच और धार में पौन इंच पानी गिर गया। उमरिया, सीधी, बैतूल, गुना, रतलाम और उज्जैन में भी हल्की बारिश हुई, लेकिन यूपी से लगे निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में पारा 43.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। छतरपुर के बिजावर, दमोह और ग्वालियर में भी तापमान 40 डिग्री के पार रहा। 

5379487