Logo
MP Weather Today Update: एमपी में जारी कड़ाके की ठंड से अब थोड़ी राहत मिली है। शुक्रवार को कई जिलों में धूप निकले से पारा बढ़ गया। लेकिन अभी भी रात में घने कोहरे का कहर जारी है।

MP Weather Today Update: मध्य प्रदेश का मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। शुक्रवार को प्रदेश में कहीं भी कड़ाके की ठंड नहीं पड़ी। वहीं ग्वालियर क्षेत्र में कोहरा छाया रहा, जिससे जनजीवन प्रभावित रहा। 

नौगांव रहा सबसे ठंडा
शुक्रवार की रात को प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान छतरपुर जिले के नौगांव में 5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, ग्वालियर में 5.2, दतिया में 5.2, बिजावर में 5.3, रीवा में 5.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। वहीं, सबसे कम अधिकतम तापमान वाले शहरों में सीहोर 20.6, दतिया 20.7, ग्वालियर 20.8 और नर्मदापुरम 21.5 डिग्री रहे।

एक हफ्ते बाद खिली धूप
राजधानी भोपाल और आसपास के जिलों में सुबह कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को करीब एक सप्ताह के बाद भोपाल और इंदौर में तेज धूप देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार धूप निकलने के कारण अब दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी।

ग्वालियर में हवाओं ने बढ़ाई ठंडक
प्रदेश के कई जिलों में बर्फीली हवाओं ने ठंडक बढ़ा दी है। ग्वालियर में रात का तापमान गिरकर 5 डिग्री तक पहुंचा। आने वाले 24 घंटे में तापमान में गिरावट देखी जाएगी।

इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम वैज्ञानिकों ने शनिवार से प्रदेश की न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का अनुमान जताया है। साथ ही ग्वालियर, दतिया,  छतरपुर, टीकमगढ़, भिंड और निवाड़ी जिलों में घना कोहरा छाने से विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर तक आ सकती है।

5379487