Madhya Pradesh weather update: मध्यप्रदेश में मानूसन की विदाई के बाद गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। राजधानी भोपाल सहित आसपास के जिलों में दिन में तेज धूप रहती है और रात में तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है। सोमवार को ग्वालियर सहित कई जिलों में तापमान 18-19 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया।  

पचमढ़ी में तापमान  14.8 डिग्री  
मध्य प्रदेश का इकलौता हिल स्टेशन पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा। सोमवार की रात यहां सबसे कम 14.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। जबकि छतरपुर जिले के नौगांव, खजुराहो, छिंदवाड़ा, रायसेन, नरसिंहपुर, मंडला, रीवा, सागर, जबलपुर, टीकमगढ़ और उमरिया में तापमान 20 डिग्री से कम रहा।

बारिश का नया सिस्टम एक्टिव 
लो प्रेशर एरिया और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम के कारण मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में पिछले सप्ताह बारिश का दौर जारी रहा। सोमवार को यहां बारिश थम गई है। हालांकि, मौसम विभाग ने अब नया सिस्टम एक्टिव होने से पूर्वी मध्यप्रदेश में फिर बारिश की संभावना जताई है।

24 अक्टूबर से बिगड़ेगा मौसम 
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया, बंगाल की खाड़ी में मानसून का जो नया सिस्टम सक्रिय हो रहा, मध्य प्रदेश में उसका असर 24 अक्टूबर के बाद दिखेगा। रीवा शहडोल और जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। नर्मदापुरम में रविवार को भी हल्की बारिश हुई है। हालांकि, मंगलवार को यहां मौसम साफ रहने की उम्मीद है। 

MP के इन जिलों में बारिश 
मध्य प्रदेश से 15 अक्टूबर को मानसून विदा हो चुका है। इसके बावजूद कुछ जिलों में बारिश का दौर जारी है। सोमवार को बैतूल नर्मदापुरम, ग्वालियर, मुरैना, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, और बालाघाट में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई।