Logo
MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में मानसून फिर सक्रिय हो गया है। अगले तीन दिन तेज बारिश का दौर जारी रहेगा। बुधवार को डिंडौरी, बालाघाट, रतलाम और झाबुआ समेत 6 जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। इससे अगले तीन दिन तक एमपी झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने बुधवार को भी कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को एमपी के छतरपुर, इंदौर और रतलाम समेत कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है।

मध्यप्रदेश में बारिश के अलग-अलग सिस्टम एक्टिव हैं। जिससे हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने डिंडौरी बालाघाट, झाबुआ, सिवनी, रतलाम व मंदसौर सहित एमपी के अन्य जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होगी। 

यह भी पढ़ें: MP News: आवेदन और सबूतों की माला पहन अजगर की तरह घसिटते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा शख्स, दंग रह गए डीएम

राजस्थान-गुजरात से लगे जिलों में तेज बारिश 
गुरुवार 5 सितंबर से बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का नया क्षेत्र बन रहा है। जिससे इंदौर, रतलाम और धार में बारिश की संभावना है। खासकर, राजस्थान और गुजरात से लगे जिलों में भारी बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में रुक-रुककर हल्की बारिश होगी।

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश : CM मोहन यादव के पिता का 100 साल की उम्र में निधन, उज्जैन में ली अंतिम सांस, लंबे समय से थे बीमार

MP में अब तक 95 फीसदी बारिश 
मंगलवार को छतरपुर के नौगांव में 3, इंदौर और रतलाम में 2, उज्जैन में 1, भोपाल में 0.8 और नर्मदापुरम में 0.2 मिमी बारिश हुई है। इस प्रकर एमपी में अब तक 95 फीसदी बारिश हो चुकी है। 2 इंच बारिश और हो जाए तो औसत बारिश का आंकड़ा पार हो जाएगा। लगातार बारिश से प्रदेश के प्रमुख बांध फुल हो चुके हैं। कई जगह गेट खोलकर उनसे पानी निकाला जा रहा है। 

5379487