Logo
MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश के 49 जिलों से मानसून विदा हो चुका है, लेकिन स्ट्रॉन्ग मानसून के चलते बारिश का दौर जारी है। बुधवार, 15 अक्टूबर काे 13 जिलों में भी बारिश की उम्मीद है। सोमवार को 12 से अधिक जिलों में पानी गिरा।

 MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश के 49 जिलों से मानसून विदा हो चुका है, लेकिन स्ट्रॉन्ग मानसून के चलते बारिश का दौर जारी है। अक्टूबर में उन जिलों में भी तेज बारिश हो रही है, मानसून जहां से 10 दिन पहले ही विदा हो चुका है। 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, लो प्रेशर एरिया के चलते अगले 24 घंटे यानी बुधवार को भी गरज-चमक और बारिश हो सकती है। 16 अक्टूबर से मौसम खुलने की उम्मीद है। भोपाल में मंगलवार सुबह धूप खिली है। 

MP में आज यहां होगी बारिश 
मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार को इंदौर, उज्जैन, खरगोन, रतलाम, सीहोर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, बैतूल, नरसिंहपुर और अनूपपुर जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। जबकि, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर समेत अन्य जिलों में मौसम खुला रहेगा।  

यह भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में ठंडी हुई रातें, तीन डिग्री लुढ़का पारा, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

MP में सोमवार को यहां बारिश 

  • मध्य प्रदेश में सोमवार को इंदौर भोपाल और जबलपुर सहित 12 से अधिक जिलों में पानी गिरा। सर्वाधिक बारिश बड़वानी जिले के सेंधवा में रिकॉर्ड की गई। बैतूल में डेढ़ इंच पानी गिरा। भोपाल, पचमढ़ी और सागर में आधा इंच से ज्यादा बारिश हुई।
  • इंदौर, जबलपुर, दमोह, उमरिया, रायसेन, धार, बड़वानी और डिंडौरी में भी बारिश हुई है। भोपाल और इंदौर में सुबह हल्के कोहरे के बीच बूंदाबांदी हुई। डिंडौरी में 20 मिनट और उमरिया में आधे घंटे पानी गिरा। शहडोल, पीथमपुर और सेंधवा में तेज बारिश हुई।
5379487