Logo
वीडी शर्मा की जगह कौन? इस सवाल को लेकर मध्यप्रदेश की सियायत में बड़ी हलचल है। चर्चा है कि 23 नवंबर के बाद प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा और MP को नया अध्यक्ष मिलेगा। आइए जानते हैं MP में भाजपा अध्यक्ष की कुर्सी किसे मिल सकती है...।

MP Politics News: मध्यप्रदेश में भाजपा को कौन संभालेगा? BJP का नया प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा? वीडी शर्मा की कुर्सी पर कौन बैठेगा? तमाम सवाल एमपी के सियासी गलियारों में गूंज रहे हैं। चर्चा है कि 23 नवंबर के बाद प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा और एमपी को नया BJP अध्यक्ष मिलेगा। क्योंकि बीजेपी की गाइडलाइन के अनुसार, कोई व्यक्ति एक ही पद पर दो बार से अधिक नहीं रह सकता। इस नियम के चलते वीडी शर्मा की विदाई तय मानी जा रही है। दिल्ली में सोमवार को संगठन चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठक भी होनी है। आइए जानते हैं एमपी भाजपा अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने के लिए कौन-कौन दावेदारी ठोक रहा है। 

आज की बैठक में कई अहम फैसले 
दिल्ली में सोमवार (21 अक्टूबर) को संगठन चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठक होनी है। चर्चा है कि इस बैठक में कई अहम फैसले हो सकते हैं। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची बनाई जाएगी। संगठन चुनाव के लिए विवेक शेजवलकर को चुनाव अधिकारी बनाया है। जीतू जिराती, अर्चना चिटनीस, रजनीश अग्रवाल, और प्रभुलाल जाटवा को सह-चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है।

इन नेताओं के नाम चर्चा में 
मध्यप्रदेश की सियासत में भाजपा के नए अध्यक्ष को लेकर बड़ी सुगबुगाहट मची हुई है। फग्गन सिंह कुलस्ते, डॉ. नरोत्तम मिश्रा , अरविंद भदौरिया , भूपेंद्र सिंह और सुमेर सिंह सोलंकी में से किसी को अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा है। चर्चा तो यह भी है कि बीजेपी एक चौंकाने वाला नाम भी सामने ला सकती है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यों में दक्षता दिखाने वाले को अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है। मतलब संघ के निकटस्थ नेताओं में से ही किसी को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

जानें कैसा रहा वीडी शर्मा का कार्यकाल 
वीडी शर्मा के कार्यकाल में बीजेपी ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों में महत्वपूर्ण सफलताएं  हासिल की हैं। वीडी शर्मा ने पार्टी को मजबूती से संगठित करते हुए सदस्यता अभियान में भी रिकॉर्ड बनाए हैं। हालांकि गाइडलाइन के अनुसार उन्हें अपना पद छोड़ना होगा, लेकिन उनकी उपलब्धियों की प्रशंसा की जा रही है। अब यह देखना होगा कि बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष कौन बनेगा और वह पार्टी को आगामी चुनावों में किस तरह का नेतृत्व प्रदान करेगा।

5379487