भोपाल। मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने पन्ना के गुनौर पहुंचे। यहां एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, तभी एक महिला सिया बाई मंच पर अपनी बात रखने घूंघट डालकर पहुंचीं। नेता और अधिकारियों ने घूंघट हटाकर बात रखने को कहा कि तो महिला ने कहा कि घूंघट नहीं खोलूंगी, जेठ बैठे हैं। महिला के साथ तीन अन्य लोगों को भी संबोधन के लिए बुलाया गया था, लेकिन इनमें सिया बाई की बातों की चर्चा रही।

'सिया बाई प्रशंसा की पात्र हैं' 
राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने सिया बाई की तारीफ की। राज्यपाल ने कहा कि सिया बाई ने जिस हौसले के साथ अपनी बात मंच पर रखी, वह प्रशंसा की पात्र हैं। उन्होंने मोदी की योजनाओं को गिनकर बताया, वह तारीफ के काबिल हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि सिया बाई ने मोदी सरकार की योजनाओं पर जो बातें कहीं, वह प्रशंसनीय हैं। 

सरकारी योजनाओं की तरीफ में जमकर नारे लगाए
बता दें कि सिया बाई ने जब घूंघट न खोलूंगी, जेठ बैठे हैं ऐसा कहा तो उनकी बातें सुनकर लोगों को हंसी आ गई और कयास लगाने लगे कि सिया बाई क्या राज्यपाल को जेठ कह रही हैं।  मंच पर राज्यपाल की भी सिया बाई की बातों पर हंसी छूट गई। महिला ने जेठ किसको बोला, ये तो नहीं पता, लेकिन इस मामले की खूब चर्चा हो रही है। सिया बाई ने इस मंच पर पीएम आवास योजना, उज्ज्वला योजना कई योजनाओं की तारीफ की और जमकर नारे लगाए। 

विदशा में मंत्री प्रहलाद के कहने पर महिला ने नहीं हटाया था घूंघट?
हाल ही में विदिशा में पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल के सामने घूंघट में एक महिला अपनी बात रखने पहुंची थी। मंत्री प्रहलाद विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने विदिशा के बरखेड़ा कछवा गांव पहुंचे थे। कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, इसी बीच स्व सहायता समूह की हितग्राही रीना दांगी मंच पर अपनी बात कहने के लिए खड़ी हुईं। उनके चेहरे पर लंबा सा घूंघट था।माइक पर बोलने के दौरान मंत्री प्रहलाद पटेल ने रीना से कहा कि-क्या आप माइक पर बोलते समय घूंघट नहीं हटा सकतीं? इस पर रानी ने पूरे आत्मविश्वास के साथ माइक से ही जवाब दिया-नहीं वह नहीं हट सकता। मैं मर्यादा नहीं छोडूंगी। इसके बाद रानी ने माइक पर योजनाओं से लाभ से लेकर किस तरह वह आगे बढीं और आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हुईं, इसकी पूरी कहानी सुनाई।