MP Women Sarpanch Conference: मध्य प्रदेश की 1000 से ज्यादा महिला सरपंच शुक्रवार, 9 अगस्त को सीएम हाउस पहुंचीं। यहां आयोजित रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन व रक्षबंधन उत्सव में अपने अनुभव साझा किए। सीएम मोहन यादव ने इस दौरान फिजूलखर्ची रोकने की अपील की। 

सीएम मोहन यादव ने बताया कि शादी-विवाह और तेरवहीं कार्यक्रम में लोग कर्ज लेकर रुपया खर्च करते हैं। जबकि, सरकार इसके लिए योजनाएं चलाती है। सरपंच इन योजनाओं के लिए जरिए उनके रुपए बचाएं और भांजे-भांजियों की शिक्षा में योगदान के लिए प्रेरित करें। देवउठनी एकादशी के बाद से पंचायतों में सामूहिक विवाह के कार्यक्रम करेंगे। लोगों को इनमें शादी के लिए प्रेरित करें। मैंने खुद अपने बेटे की शादी में सिर्फ 100 मेहमान बुलाए थे। 

सीएम निवास में आयोजित इस कार्यक्रम में पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल, मंत्री कृष्णा गौर, राधा सिंह, महापौर मालती राय, विधायक रामेश्वर शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी भी उपस्थित रहे। इस दौरान बहनों ने इन दौरान मंगल गीत गाया। साथ ही सीएम की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर खुशहाली के लिए कामना किया।  

CM मोहन यादव ने कहा-

  • मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, मध्यप्रदेश को संवारने में मेरी सरपंच बहनों का बड़ा योगदान है। इस दौरान सरपंचों को ग्रामीण भारत की नींव बताते हुए सीएम ने कहा, रक्षा सूत्र बांधकर आपने जो आशीर्वाद दिया है, उससे मुझे अद्भुत ऊर्जा मिली है।
  • सीएम ने सभी महिला सरपंचों से स्वतंत्रता दिवस पर हर घर में तिरंगा झंडा लगाने के लिए प्रेरित किया। कहा, इस तिरंगे के लिए हमारे पूर्वजों ने बड़ी लड़ाई लड़ी है। 
  • सीएम ने कहा, 10 अगस्त को प्रदेश के 25 हजार स्थानों पर सिंगल क्लिक से लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपए और रक्षाबंधन शगुन के तौर पर 250 रुपए बहनों के खाते में डाले जाएंगे।