Logo
World record made in Bageshwar Dham Chhatarpur: छह घंटे में 2,501 लोगों के ब्लड टेस्ट का रिकार्ड अभी खरगौन के लक्ष्य परिवार के नाम था, जिसने 2018 में भीकनगांव में में एक शिविर में बनाया था।

World record made in Bageshwar Dham Chhatarpur: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम में रविवार को विश्व रिकार्ड बन गया। धर्म और आस्था के प्रतीक बागेश्वर धाम में महिला चिकित्सकों ने सात घंटे में तकरीबन तीन हजार लोगों का ब्लड टेस्ट कर विश्व रिकार्ड बनाया है। 

खरगौन की की संस्था ने 2018 में कराए 2,501 रक्त परीक्षण 
खून जांच का रिकार्ड अभी खरगौन जिले की एक सामाजिक संस्था के नाम था। लक्ष्य परिवार नाम की इस संस्था ने 2018 में भीकनगांव में छह घंटे के अंदर 2,501 लोगों का रक्त परीक्षण कर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था। तब गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की एशिया प्रमुख मनीष विश्नोई ने बताया था कि लक्ष्य परिवार ने अमेरिका के कैलिफोर्निया के रिकॉर्ड को तोड़ा है। वहां छह घंटे में 1,460 लोगों ने खून जांच कराई थी। 

दोपहर 12 बजे शुरू हुआ था शिविर 
रक्त परीक्षण कैम्प में सक्रिय भूमिका निभाने वाली छतरपुर जिला चिकित्सालय की सीनियर पैथॉजॉलिस्ट डॉ श्वेता गर्ग ने बताया कि दोपहर 12 बजे के करीब ब्लड टेस्ट शुरू हुए थे और शाम 7 बजे के पहले ही तीन हजार लोगों का ब्लड टेस्ट कर रिकॉर्ड बना लिया है। 

इसलिए चुना गया बागेश्वर धाम 
बागेश्वर धाम में शिविर लगाए जाने के सवाल पर डॉ श्वेता ने बताया कि बालाजी के प्रति भक्तों में गजब की आस्था और अनुशासन है। यह बात पिछली बार ब्लड डोनेशन कैम्प में भी देखने को मिली थी। बागेश्वर धाम में लगभग हर राज्य और जिले से श्रद्धालु पहुंचते हैं। 

5379487