World Tribal Day: विश्व आदिवासी दिवस पर मध्यप्रदेश में सरकारी अवकाश न किए जाने को लेकर सियासत तेज हो गई है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने भाजपा की तुलना जहरीले सांप से करते हुए कहा, यह आदिवासियों का अपमान है, कांग्रेस इस अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगी। 

विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार, 9 अगस्त को धार जिले के टांडा में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसमें नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित धार, झाबुआ, अलीराजपुर जिलों के बड़ी संख्या में आदिवासी शामिल हुए। 

उमंग सिंगार बोले-

  • नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने सभी को विश्व आदिवासी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा, यह कोई राजनीतिक मंच नहीं है, लेकिन भाजपा आदिवासी विरोधी है। हर समाज के पर्व-त्योहारों पर छुट्टी होती है। राखी हो, मोहर्रम हो या फिर दीवाली हो, लेकिन विश्व आदिवासी दिवस की छुट्टी न देना आदिवासी समाज का अपमान है। आदिवासियों के इस अपमान को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  • नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने ANI से कहा, भाजपा आदिवासियों का दमन चक्र कर रही है। आदिवासी दिवस पर छुट्टी नहीं की गई। शासन-प्रशासन को कह रखा है कि ऐसे कार्यक्रम में न जाएं। मैं पूछना चाहता हूं कि भाजपा क्या आदिवासियों को मुख्य धारा में नहीं लाना चाहती?