Guna Crime News: मध्‍य प्रदेश के गुना में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। बंजारा समाज के युवक का उसके ही रिश्तेदारों ने अपहरण कर तीन दिन तक बंधक बनाकर रखा। युवक को ता​लिबानी सजा दी गई। युवक को जूतों‎ की माला और महिलाओं के कपड़े पहनाए।मुंह पर कालिख‎ पोतकर बाल भी काटे। फिर उसे इसी हाल में पूरे‎ गांव में घुमाया। युवक का आरोप है कि उसके साथ मारपीट ‎करने के साथ उसे पेशाब भी पिलाई। गुना के युवक के साथ राजस्थान में बर्बरता की गई है। फतेहगढ़ पुलिस ने मामले में सोमवार रात 7 आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की है।

जानें पूरा मामला 
गुना के मावन की टंकी के पास टपरिया बनाकर रहने वाला महेंद्र सिंह पुत्र फूल सिंह बंजारा खेतों में घूरा (खाद) फेंकने का काम करता है। सेन वोट चौराहे के पास से 22 मई को सोदान संह, गुमान सिंह, ओगकार सिंह के साथ 10-12 लोग आए और एक जीप में उसे ले गए। इसके बाद बदन बंजारा, छोटू बंजारा, रमेश बंजारा, तोफान बंजारा, प्रेम बंजारा, गेंदा सिंह, कालूराम, गुलाब और मधरीबाई आदि ने मारपीट की। उसे घांगरा और जूतों की माला पहनाई, पेशाब पिलाया। युवक को नग्न कर अनेक कृत्य किए।

25 लाख रुपए मांगे 
जानकारी के मुताबिक, महेंद्र का अपहृत कर दबंग राजस्थान के पाटन, झालावड़, अटरु आदि जगहों पर घुमाते रहे। इसके बाद मारपीट की। मारपीट के वीडियो डालकर 25 लाख रुपए मांगे। युवक के पिता अनुसार पुलिस ने दवाब बनाया और वह 20 लाख की जमात (तीन दिन में रुपए चुकाने का वादा) भरकर आया तब जाकर महेंद्र को शनिवार को छोड़ा। इसके बाद झागर चौकी पर गए तो पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, उल्टा पुलिस रुपए मांग रही है। अब हम कार्रवाई के लिए हाईकोर्ट में जा रहे हैं।

जानें क्या बोल रही पुलिस 
मामले में धरनावदा पुलिस का कहना है कि फरियादी झूठ बोल रहा है। वह अपने जीजा के साथ खुद चला गया था। इनका झगड़ा टूटना था और उसके लिए पंचायत होना थी। पंचायत होती तो इन्हें लड़के वालों को रुपए देने पड़ते। इससे बचने के लिए यह चाह रहे हैं कि अपहरण की कायमी हो जाए। वह खुद दूसरी पार्टी के साथ गया था और वहां थोड़ी बहुत मारपीट हो गई। झागर पुलिस का कहना है कि अटरु में इनके घर की लकड़ी ब्याही थी और वह भाग गई। इसी का पूरा विवाद है।  

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई 
गुना एसपी संजीव सिंहा का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। ‎जब फरियादी मेरे पास आया तो‎ उसे पुलिस टीम के साथ‎ फतेहगढ़ थाना भेज दिया है।‎ उसके साथ मारपीट राजस्थान में‎ हुई है, लेकिन अपराध हमारे यहां ‎से शुरू हुआ है और उसका‎ अपहरण किया गया है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।‎