भोपाल। कुत्ते की जिंदगी बचाने युवक ने अपनी जान दे दी। इंसानियत की मिसाल पेश कर देने वाला यह मामला भोपाल का है। दरअसल बुधवार को मैनिट का इंजीनियरिंग छात्र सुबह दो युवतियों के साथ पालतू कुत्ते को घुमाने निकला था। घूमते-घूमते वे केरवा नदी के पास पहुंच गए। नदी पार करते समय कुत्ता नदी में बहने लगा। छात्र ने देखा कि कुत्ता नदी में बह रहा है तो बचाने के लिए उसने छलांग लगा दी। तेज बहाव के चलते छात्र पानी में डूब गया। युवक को बचाने उसकी महिला मित्र भी पानी में कूद गईं, लेकिन वे सुरक्षित हैं। कुत्ते को भी बचा लिया। मौके पर मौजूद लोगों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद युवक के शव को बाहर निकाला।  

पुलिस अभी लड़कियों के बयान नहीं ले पाई है
रातीबड़ पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय सरल निगम पिता सुधीर निगम एमएसीटी कॉलेज (मौलाना आजाद कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी) में एमटेक का छात्र था। इसी वर्ष वह पास आउट हुआ था। चूना भट्टी स्थित सागर गार्डन कॉलोनी में रहता था। बुधवार सुबह 9:30 दो युवतियों के साथ घूमने निकला था। उनके साथ उनका पालतू कुत्ता था। अभी युवक के साथ आई लड़कियों के बयान नहीं हो पाए हैं। मामले की जांच कर रही है। इधर युवतियों ने बताया कि सरल सहित हम तीन लोग केरवा घूमने आए थे।

युवक के चेहरे पर जख्म के निशान
लोगों की सूचना पर डायल 100 पहुंची। गोताखोरों ने 10 फीट गहरे पानी में 3 घंटे सर्चिंग के बाद शव बाहर निकाला। जब शव बाहर निकाला गया तो उसके चेहरे पर जख़्म के निशान थे। बताया जा रहा है कि ये पत्थर से टकराने या झाड़ियों में फंसने की वजह से हुए होंगे।