Salman Khan House Firing Case: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में नवी मुंबई पुलिस ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। मुंबई पुलिस ने इसमें कई बड़े खुलासे किए हैं। पुलिस ने चार्जशीट में कहा कि सलमान खान को जान से मारने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग को 25 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी। बिश्नोई गैंग ने यह काम 18 साल से कम यानि  नाबालिक लड़कों को सौंपा था। ये सभी लड़के पुणे, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे और गुजरात में छिपे हुए थे। गैंग के इशारे का लड़के इंतजार कर रहे थे। 

पुलिस ने चार्जशीट में दावा किया है कि 60 से 70 लोग सलमान खान की गतिविधियों पर नजर रख रहे थे। सलमान के बांद्रा स्थित घर, पनवेल फार्महाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी में सलमान की हर गतिविधि पर उनकी नजर थी। सलमान खान को मारने की योजना अगस्त 2023 और अप्रैल 2024 के बीच बनाई गई थी। पुलिस को जांच से पता चला कि सुक्खा, जिसे गुरुवार को हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार किया गया था, ने साजिश में शामिल शूटर अजय कश्यप उर्फ ​​एके और चार अन्य को हत्या की जिम्मेदारी सौंपी थी। कश्यप और उनकी टीम की रेकी से यह निष्कर्ष निकला कि अभिनेता की कड़ी सुरक्षा और बुलेटप्रूफ वाहनों के कारण, हत्या को अंजाम देने के लिए उच्च-स्तरीय हथियारों की आवश्यकता होगी।

पाकिस्तान से मंगवानी थी एक-47
सलमान खान की कड़ी सुरक्षा और बुलेटप्रूफ वाहनों को देखते हुए शूटर पाकिस्तान से अत्याधुनिक हथियार एके 47, एके-92 और एम 16 और तुर्की निर्मित जिगाना हथियार खरीदने की तैयारी में थे। इन्हीं हथियारों से पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी। सुक्खा ने वीडियो कॉल के जरिए पाकिस्तान स्थित हथियार डीलर डोगर से संपर्क किया। इस पर डोगर हथियारों की आपूर्ति करने के लिए सहमत हो गया। इसके लिए सुक्खा ने 50 प्रतिशत एडवांस भुगतान और शेष राशि भारत में हथियार की डिलीवरी होने पर देने के लिए कहा था। पुलिस को यह भी पता चला कि सभी शूटर कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रहे थे।

सलमान को मारने के बाद कन्याकुमारी...
आरोप पत्र में पुलिस ने दावा किया कि अभिनेता को गोली मारने के बाद निशानेबाजों को कन्याकुमारी में इकट्ठा होने के लिए कहा गया था। जहां से उनको नाव से श्रीलंका भेजना था। इसके बाद वो लोग धीरे-धीरे भारत में वापस लौट आते। सलमान खान को उनके पनवेल फार्महाउस पर निशाना बनाने की साजिश का खुलासा तब हुआ, जब पुलिस उनके बांद्रा स्थित घर के बाहर फायरिंग की घटना की जांच कर रही थी।

हाल ही पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बांद्रा के पूर्व विधायक और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अजीत पवार गुट के नेता को बांद्रा में निर्मल नगर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें : Lady Justice Statue: सुप्रीम कोर्ट में नई 'लेडी जस्टिस' प्रतिमा का अनावरण, 'अब कानून अंधा नहीं है' का संदेश