महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का डंका बज चुका है, जिसके बाद से राजनीतिक तक चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। इसी बीच मुंबई में यूपी के सीए योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ बैनर लगाए गए हैं। इन बैनरो में सीएम योगी की तस्वीर के साथ स्लोगन लिखा है।

स्लोगन में लिखा है- 'बंटेंगे तो कटेंगे'। इन बैनरों को लगाने के बाद महाराष्ट्र की सियासी पारा बढ़ गया है, जिसके बाद बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इन बैनरों को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि बैनर में लिखे स्लोग का संबंध आजादी के समय हुए बंटवारे से है। बता दें कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को चुनाव होना है। 


बीजेपी कार्यकर्ता ने लगवाए बैनर
मुंबई की सड़कों पर इन बैनरों को बीजेपी कार्यकर्ता के द्वारा लगवाया गया है। बीजेपी के एक कार्यकर्ता विश्वबंधु राय ने ये बैनर्स लगवाए हैं। बैनर के नीचे उनका नाम भी लिखा हुआ है। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है। ऐसे में इस बैनर को विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। बैनर पर सीएम योगी की तस्वीर के साथ स्लोगन लिखा हुआ है। बैनर पर आगे लिखा है, 'योगी संदेश... एक रहेंगे तो नेक रहेंगे, सुरक्षित रहेंगे'। वहीं इस यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर के साथ स्लोगन लिखे ये बैनर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

मुख्तार अब्बास नकवी ने बैनर को लेकर कही ये बात 
 बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इन बैनरों को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के 'बटेंगे तो कटेंगे' वाले बैनर को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, 'जब भारत को आजादी मिली, तो विभाजन हुआ। उसके बाद, लोगों ने विभाजन की भयावहता देखी। यह ('बटेंगे तो कटेंगे') के पीछे का निष्कर्ष और मूल भाव है कि इसकी पुनरावृत्ति न हो इस संदर्भ में बैनर में बात लिखी हुई है।' 

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होगा मतदान
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव एक चरण में ही होगा। यहां 20 नवंबर को वोटिंग होगा। महाराष्ट्र में इन दिनों वोटिंग से पहले चुनाव प्रचार पूरे जोर-शोर से किया जा रहा है। इस बीच कार्यकर्ता भी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। वहीं अब सीएम योगी की तस्वीर के साथ स्लोगन लिखे बैनर सामने आने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में इस पर बहस छिड़ गई है। 

यह भी पढ़ें: सेना प्रमुख का बड़ा बयान: भारत-चीन समझौते पर बोले- लद्दाख में LAC पर 2020 की स्थिति बहाल होने पर ही होगा डिसइंगेजमेंट