Logo
Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा इलाके में तीन शूटर्स ने सरेआम गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। गोलियां चलाने वाला एक शूटर अभी फरार है।

Baba Siddique Murder: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में शुक्रवार (18 अक्टूबर) को मुंबई पुलिस ने 5 और लोगों को गिरफ्तार किया, जिससे अब तक कुल गिरफ्तारियों की संख्या 9 हो गई है। पुलिस ने आज गिरफ्तार आरोपियों को मुंबई की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 25 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि मुंबई के बांद्रा इलाके में 12 अक्टूबर की रात सिद्दीकी की सरेआम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

सिद्दीकी हत्याकांड में अब तक 9 गिरफ्तारी हुईं
पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया इनपुट के बाद करजत, डोंबिवली और नवी मुंबई में छापेमारी कर 5 गिरफ्तारियों को अंजाम दिया गया। पुलिस के अनुसार, ये आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में थे, जिसे इस हत्या के पीछे होने का शक है। मामले में अब तक 9 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और जांच जारी है। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जिम्मेदारी पुणे से गिरफ्तार आरोपी प्रवीण लोंकर ने ली थी, जिसे लॉरेंस गैंग से जुड़ा बताया जाता है।

सिद्दीकी 12 अक्टूबर की रात बांद्रा में हुआ था हमला

  • बाबा सिद्दीकी (66 साल) पहले कांग्रेस के नेता थे और इस साल अजित पवार की नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हुए थे। सिद्दीकी 12 अक्टूबर की रात 9.30 बजे बांद्रा स्थित निर्मल नगर में अपने बेटे ज़ीशान सिद्दीकी के ऑफिस से बाहर निकले थे। इसी दौरान तीन शूटर्स ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। बाबा सिद्दीकी को इस हमले में चार गोलियां लगीं और लीलावती हॉस्पिटल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
  • इससे पहले पुलिस ने चार अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनमें हरियाणा का गुरमैल बलजीत सिंह (23), उत्तर प्रदेश का धर्मराज राजेश कश्यप (19) शामिल हैं, दोनों ने कथित तौर पर सिद्दीकी के ऊपर गोलियां चलाई थीं, इनका तीसरा साथी फरार है। इनके अलावा पुणे निवासी प्रवीण लोंकर, जो इस साजिश में शामिल बताया जा रहा है और हरीश कुमार बालक राम निषाद (23) को भी गिरफ्तार किया है। 

बिश्नोई गैंग के गुर्गे शुभम की तलाश, जांच आगे बढ़ी
पुलिस को शक है कि शुभम लोंकर के भाई प्रवीण ने फेसबुक पर लिखा था कि सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। शुभम लोंकर अभी फरार है। उसे जून में सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के मामले में भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था, जो बिश्नोई गैंग से जुड़ा था। वह इन दिनों जमानत पर बाहर है। पुलिस ने शूटरों से तीन हथियार भी जब्त किए हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलियाई ग्लॉक पिस्टल, मेड इन तुर्की पिस्टल और एक देशी पिस्टल शामिल हैं। इन हथियारों की फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है ताकि सिद्दीकी के बॉडी से मिली गोलियों से मिलान हो सके।

5379487