एनसीपी (अजित गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में गिरफ्तार 2 आरोपियों गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को आज 13 अक्टूबर को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने गुरमैल सिंह को 21 अक्टूबर (7 दिन) तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

वहीं धर्मराज ने मजिस्ट्रेट के सामने नाबालिग होने का दावा किया। इसके बाद कोर्ट ने धर्मराज कश्यप का बोन ऑसिफिकेशन टेस्ट कराने की मंजूरी दी है।  

राजकीय सम्मान के साथ आज होंगे सुपुर्द-ए-खाक
एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई में हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सिद्दीकी पर उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के निर्मल नगर में कोलगेट ग्राउंड के पास ऑफिस के बाहर हमला किया गया था। महाराष्ट्र के पूर्व राज्य मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी को हमले के बाद लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। बाबा सिद्दीकी को राजकीय सम्मान के साथ आज रात 8:30 बजे मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। 

बाबा सिद्दीकी इसी साल फरवरी में कांग्रेस छोड़कर अजित पवार की एनसीपी में शामिल हो गए थे। पुलिस ने हत्या के दो आरोपियों धर्मराज कश्यप और गुरमेल सिंह को किला कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। कोर्ट में धर्मराज ने खुद के बचाव के लिए कहा कि वह अभी नाबालिग है।

धर्मराज का बोन ऑसिफिकेशन टेस्ट होगा
इस पर अभियोजन पक्ष ने उसकी सही उम्र पता करने के लिए बोन ऑसिफिकेशन टेस्ट कराने की मांग की। मजिस्ट्रेट कोर्ट ने धर्मराज कश्यप के बोन ऑसिफिकेशन टेस्ट की मंजूरी दी, जबकि गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर (7 दिन) तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। मुंबई पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों की पहचान की है।

गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप नाम के आरोपी गिरफ्तार
गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को पुलिस ने शनिवार रात में वारदात के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया था। वहीं शिवा कुमार और मोहम्मद जासिन अख्तर नाम के दो आरोपी फरार हैं। इन्हें पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने 10 टीमें गठित की हैं।

शिवा और धर्मराज यूपी के बहराइच के रहने वाले हैं। गुरमैल हरियाणा के कैथल का रहने वाला है, जबकि मोहम्मद जासिन अख्तर पंजाब के पटियाला का रहने वाला है। मुंबई पुलिस के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से 2 पिस्तौल और 28 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Baba Siddique Murder: 'कोई कबाड़ का काम, कोई रेहड़ी लगाता था, एक घर से था बेदखल', हत्यारों के परिजनों ने बताई कहानी