मुंबई में एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बॉलीवुड दहशत फैल गई है। दहशत माफिया डॉन और अंडरवर्ल्ड की है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब माफिया गैंग ने बॉलीवुड को झटका दिया हो। इसके पहले भी कई बार बॉलीवुड सितारे माफिया गैंग की वजह से खौफ में जीने के लिए मजबूर हो चुके हैं। आज हम आपको कुछ मामलों के बारे में बता रहे हैं। 

बॉलीवुड स्टार्स जो माफिया के निशाने पर आए

सलमान खान : बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान कई साल से माफिया गैंग लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। उनकी फिल्म हम साथ साथ हैं के दौरान काले हिरण का शिकार के मामले में सलमान खान का नाम सामने आया था। इसके बाद सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर आ गए थे। इसी साल अप्रैल में भी सलमान खान के घर के बाहर गोलियां चलाई गई थीं।

इसके बाद से उनके परिवार को और सलमान खान को धमकी मिल रही हैं। इसके पहले फिल्म 'कहो ना प्यार है' की धमाकेदार सफलता के बाद फिल्म मेकर राकेश रोशन को भी दाऊद गैंग की तरफ से दुबई से धमकी भरे फोन आने लगे थे। दाऊद उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था और पैसा मांग रहा था। इसके बाद एक बार उनके ऑफिस के बार कुछ शूटरों ने उन पर हमला भी कर दिया था। उन्हें दो गोलियां भी लगी थी हालांकि इस हमले में राकेश रोशन बच गए, लेकिन धमकी भरे फोन का सिलसिला जारी रहा।

गुलशन कुमार : साल 1997 में टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार की सरेआम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। कैसेट किंग के नाम से मशहूर गुलशन कुमार को रंगदारी ना देने पर मुंबई के एक मंदिर के बाहर गोलियां मारी गई थीं, जिसके कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई। मौत से कुछ दिन पहले ही दाऊद गैंग की तरफ से उनको एक्सटॉर्शन मनी के लिए फोन आया था जिसे देने से गुलशन कुमार ने मना कर किया था। इस मामले में दाऊद के सहयोगी रऊफ मर्चेंट को उम्र कैद की सजा भी हुई थी।

शाहरुख खान : बॉलीवुड के किंग खान मतलह कि शाहरुख खान भी अंडरवर्ल्ड और माफिया की धमकियों भरे फोन से परेशान हो चुके हैं। कहा जाता है अबू सलेम ने शाहरुख खान को बहुत परेशान किया था। अबू सलेम अपने मनचाहे प्रोड्यूसर के साथ शाहरुख खान को काम करने के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन शाहरुख खान ने मना कर दिया। इसके बाद शाहरुख खान को भी धमकियों भरे फोन आए और वो काफी समय तक परेशान रहे।

सिद्दू मूसेवाला : पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्दू मूसेवाला की हत्या भी माफिया गैंग ने की थी। मूसेवाला की कार पर दिन-दहाड़े गोलियां बरसाकर उनको मौत के घाट उतार दिया गया था। बाद में लॉरेंस बिश्नोई  गैंग ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि यह कार्रवाई बदले में की गईथी।
 

यह भी पढ़ें: पुलिस का दावा: सलमान को मारने के लिए बिश्नोई गैंग ने दी थी 25 लाख की सुपारी; सभी शूटर्स थे नाबालिग