Maharashtra News: महाराष्ट्र में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके पहले बुधवार (16 अक्टूबर) को महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने अपना रिपोर्ट कार्ड जारी किया। इस दौरान डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से पत्रकारों ने पूछा कि आगामी चुनाव में महायुति (महाराष्ट्र में NDA गठबंधन) का सीएम फेस कौन होगा?

इसके जवाब में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री तो यहां बैठे हैं। हालांकि, उन्होंने इस दौरान किसी का भी नाम नहीं लिया। फडणवीस ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि महा विकास अघाड़ी शरद पवार को मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करे। उन्होंने आगे कहा कि हमें (महायुति) सीएम फेस का ऐलान करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारा सीएम यहां पर बैठा है।

MVA गठबंधन पर दागे सवाल
डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'महा विकास अघाड़ी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं कर रही है, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि चुनाव के बाद उनका मुख्यमंत्री आ पाएगा। मैं पवार साहब को चुनौती देता हूं कि वे अपना चेहरा घोषित करें।'

CM शिंदे ने नहीं दिया कोई जवाब
कार्यक्रम के दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने इस सवाल का सीधे-सीधे कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सरकार का दो साल का काम और प्रदर्शन ही गठबंधन का चेहरा है। विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए शिंदे ने कहा, 'एमवीए को विपक्ष के नेता के रूप में अपना चेहरा घोषित करना चाहिए।'

महा विकास अघाड़ी से की ये मांग 
महा विकास अघाड़ी में एनसीपी (SP), शिवसेना (UBT) और कांग्रेस शामिल हैं। विपक्षी गठबंधन ने अब तक अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं किया है। इस सप्ताह की शुरुआत में उद्धव ठाकरे ने यह कहकर इस सवाल को टाल दिया था कि अगर महायुति गठबंधन ऐसा करता है तो एमवीए भी अपना चेहरा घोषित कर देगा।

यह भी पढ़ें :किसानों की बल्ले-बल्ले: मोदी सरकार ने दिया दिवाली तोहफा; 6 फसलों का बढ़ाया समर्थन मूल्य (MSP)