Lok Sabha Chunav: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 400 पार वाले नारे पर बड़ा बयान दिया है। शिंदे ने कहा है कि विपक्ष के झूठे नैरेटिव की वजह से 400 पार के नारे को लेकर लोगों में एक आशंका बनी हुई थी। शिंदे ने कहा कि इस नारे को लेकर विपक्ष ने ऐसा माहौल तैयार कर दिया था कि अगर मोदी सरकार को 400 से ज्यादा सीटें मिल गई तो संविधान बदल दिया जाएगा। लोगों में इसे लेकर आशंकाएं थीं, जिस वजह से चीजें गड़बड़ हो गईं।

विपक्ष के झूठे नैरेटिव की वजह से हुआ नुकसान
महाराष्ट्र सीएम ने मुंबई में कृषि लागत और मूल्य आयोग (CACP) की बैठक में कहा कि बीजेपी ने जीत के लिए 400 पार के नारे का लक्ष्य रखा था। हमें विपक्ष के झूठे नैरेटिव की वजह से कुछ जगहों पर नुकसान हुआ। हमें महाराष्ट्र में भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।

400 पार नारे की वजह से लोगों ने सोचा कि भविष्य में कुछ गड़बड़ हो सकती है। विपक्ष ने इसे लेकर झूठा नैरेटिव फैलाया और इसे संविधान बदलने और आरक्षण हटाने की आशंका से जोड़ा।

एनडीए को महाराष्ट्र में हुआ नुकसान
महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी, शिवसेना (शिंदे गुट) और अजित पवार की एनसीपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। तीनों पार्टियां मिलकर सिर्फ 17 सीटें ही जीत सकी। इनमें बीजेपी ने 9, शिवसेना (शिंदे गुटे) ने 7 और अजित पवार की एनसीपी ने 1 सीट पर जीत हासिल की।

वहीं दूसरी ओर, इंडिया ब्लॉक ने 30 सीटें जीतीं। इसमें कांग्रेस ने 13, शरद पवार की एनसीपी ने 8 और शिवसेना (ठाकरे गुट) ने 9 सीटें जीतीं। जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।