Logo
Maharashtra Congress candidates List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 23 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है। जानिए किन नेताओं को मिला टिकट।

Maharashtra Congress candidates List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 23 नए उम्मीदवारों को शामिल किया गया है, जिससे कुल उम्मीदवारों की संख्या 71 हो गई है। कांग्रेस ने नागपुर साउथ से गिरिश पांडव को टिकट दिया है, जो इस सीट पर शिवसेना (उद्धव गुट) के साथ विवाद का केंद्र रही है। इससे पहले पार्टी ने 48 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें कई वरिष्ठ नेता शामिल थे।

मुंबई की तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा
कांग्रेस ने इस बार मुंबई की तीन महत्वपूर्ण सीटों के लिए भी उम्मीदवार घोषित किए हैं। कांदिवली ईस्ट से कालू बढ़ेलिया को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा, चारकोप सीट से यशवंत जयप्रकाश सिंह और साइन कोलीवाडा से गणेश कुमार यादव को टिकट दिया गया है। पार्टी को उम्मीद है कि ये उम्मीदवार MVA गठबंधन के साथ मिलकर इस बार शानदार प्रदर्शन करेंगे।  

नागपुर साउथ सीट से गिरिश पांडव को मिला टिकट
नागपुर साउथ सीट कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव गुट) के बीच चर्चा का विषय बनी हुई थी। आखिरकार कांग्रेस ने यहां से गिरिश पांडव को उम्मीदवार बनाया है। पांडव लंबे समय से पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं और कांग्रेस ने उन पर भरोसा जताया है। इस सीट पर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बनने से MVA गठबंधन की एकजुटता का संदेश गया है। 

पुरानी सीटों पर दिग्गज नेताओं को मिला मौका
पहली सूची में पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं को उनकी पुरानी सीटों से ही टिकट दिया है। जैसे, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को कराड साउथ सीट से फिर से मैदान में उतारा गया है, जबकि पार्टी अध्यक्ष नाना पटोले को सकोली सीट पर टिकट दिया गया है। इन निर्णयों से कांग्रेस ने अपने मजबूत नेतृत्व को एक बार फिर से मैदान में उतारने का संदेश दिया है।  

MVA गठबंधन में बनी एकजुटता, मिलकर लड़ेंगे चुनाव
कांग्रेस और उसके सहयोगी दल MVA गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस महासचिव और महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है और सभी दल एकजुट होकर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि जनता इस बार महायुति सरकार को हटाने के लिए तैयार है। पार्टी का मानना है कि MVA के साथ मिलकर कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी। 

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को मतदान, 23 नवंबर को आएंगे नतीजे
महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे और इसके नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। वर्तमान में महाराष्ट्र में महायुति सरकार का शासन है, जिसमें शिवसेना, बीजेपी और एनसीपी (अजित पवार गुट) शामिल हैं। कांग्रेस को इस बार गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव में उतरने का फायदा मिल सकता है। पार्टी ने घोषणा की है कि वह MVA के समर्थन से एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाएगी।

5379487