महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 14 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं, इसी के साथ कांग्रेस महाराष्ट्र में 99 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। इस लिस्ट में पार्टी ने अंधेरी पश्चिम और औरंगाबाद पूर्व सीट पर प्रत्याशी को बदला भी है। कांग्रेस ने अंधेरी पश्चिम से पहले सचिन सावंत को टिकट दिया था।

अब उनकी जगह यहां से अशोक जाधव को प्रत्याशी बनाया है। वहीं औरंगाबाद पूर्व सीट पर मधुकर किशनराव देशमुख की जगह लहू एच शेवाले को टिकट दिया है। वहीं नांदेड़ उत्तर से अब्दुल सत्तार अब्दुल गफूर और नालासोपारा से संदीप पांडेय को टिकट दिया गया है। पुणे कैंट एससी सीट से रमेश आनंदराव भगवे और शिवाजीनगर से दत्तात्रेय बहिरत को मैदान में उतारा है। 

कांग्रेस ने अब तक 99 सीटों पर उम्मीदवार उतारे
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अब तक 99 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने पहली सूची में 48 उम्मीदवार, दूसरी सूची में 23 और तीसरी सूची में 16 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया था। चौथी सूची में 14 प्रत्याशियों के नाम हैं। इसमें दो सीटों पर प्रत्याशी बदले गए हैं। कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में 25 मौजूदा विधायकों को बरकरार रखा है।


महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होगी वोटिंग
288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे, जबकि विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भाजपा और अजीत पवार की एनसीपी से मिलकर बनी महायुति सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है, जबकि शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस की विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) इसे सत्ता से बेदखल करने के प्रयास में है।

 
यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव: NCP (अजीत गुट) ने जारी की 49 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट; देखें किसे कहां से मिला टिकट?