महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना (UBT) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 65 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया गया है। आदित्य ठाकरे को वर्ली से टिकट दिया गया है, वहीं ठाणे सीट से राजन विचारे को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। रत्नागिरि से सुरेंद्रनाथ माने को उम्मीदवार बनाया है। 

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के बीच सीटों को लेकर लंबे समय से घामासान चल रहा था, लेकिन अब इस पर सहमति बन गई है। उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस, शरद गुट और उद्धव गुट यानी तीनों दल अब 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

किसे कहां से मिला टिकट
शिवसेना उद्धव गुट ने चालीसगांव सीट से उन्मेश पाटिल, पाचोरा से वैशाली सूर्यवंशी, मेहकर से सिद्धार्थ खरात को टिकट दिया है। बालापुर से नितिन देशमुख, अकोला ईस्ट से गोपाल दातकर, वाशिम से सिद्धार्थ देवले, बडनेरा से सुनील खराटे, रामटेक से विशाल बरबटे, वणी विधानसभा सीट से संजय देरकर को उम्मीदवार बनाया है। लोहा सीट से एकनाथ पवार, परभणी से राहुल पाटिल, गंगाखेड़ से विशाल कदम, सिल्लोड से सुरेश बनकर, कन्नड सीट से उदयसिंह राजपूत, संभाजीनगर मिडिल से किशनचंद तनवाणी, संभाजीनगर पश्चिम से राजू शिंदे को मैदान में उतारा है। 

वैजापुर, नांदगांव से इनको मिली टिकट
वैजापुर से दिनेश परदेशी, नांदगांव से गणेश छात्रक, मालेगांव बाह्य से अद्वय हिरे, निफाड़ से अनिल कदम, नाशिक मध्य से वसंत गीते, नाशिक पश्चिम से सुधाकर बडगूजर को टिकट दिया है। पालघर से जयेंद्र दुबला, बोईसर से डॉ. विश्वास वलवी, भिवंडी ग्रामीण से महादेव घाटल, अंबरनाथ से राजेश वानखेड़े डोंबिवली से दिपेश म्हात्रे, कल्याण ग्रामीण से सुभाष भोईर, ओवला-माजिवड़ा से नरेश मणेरा को टिकट दिया गया है।

इसके साथ ही कोपरी-पाचपाखाड़ी से केदार दिघे, ठाणे से राजन विचारे, ऐरोली से एमके मढवी, मागाठाणे से उदेश पाटेकर, विक्रोली से सुनील राउत, भांडुप वेस्ट से रमेश कोरगावकर, जोगेश्वरी ईस्ट से अनंत नर, दिंडोशी से सुनील प्रभु, गोरेगांव से समीर देसाई, चेंबूर से प्रकाश फातर्पेकर, अंधेरी ईस्ट से ऋतुजा लटके, कुर्ला से प्रविणा मोरजकर, कलीना से संजय पोतनीस, वांद्रे से वरुण सरदेसाई को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें : MVA का शेयरिंग फर्म्यूला: NCP (शरद पवार), और शिवसेना (UBT) 85-85 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 18 पर सहयोगी दलों को मिलेगा मौका