Logo
महाराष्ट्र चुनाव: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एनसीपी (शरद पवार) गुट ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। एनसीपी शरद पवार गुट महाविकास अघाड़ी गठबंधन में शामिल है।

महाराष्ट्र चुनाव: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एनसीपी (शरद पवार) गुट ने 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को इस्लामपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। जीतेंद्र अव्हाड मुंब्रा और अनिल देशमुख कटोल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा रोहित पवार कर्जत जामखेड़ और रोहिणी खड़से मुक्ताईनगर से चुनावी मैदान में उतरेंगे।  

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि योगेंद्र पवार बारामती विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। यहां से महायुति गठबंधन में शामिल एनसीपी अजित गुट के प्रमुख और डिप्टी सीएम अजित पवार प्रत्याशी हैं। बता दें कि चुनाव को लेकर महाविकास अघाड़ी गठबंधन में शामिल शिवसेना उद्धव ठाकरे ने सोमवार को 65 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।  

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को एक चरण में होंगे चुनाव
288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 20 नवंबर को एक चरण में मतदान होंगे, जबकि विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। वहीं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भाजपा और अजीत पवार की एनसीपी से मिलकर बनी महायुति सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है, जबकि शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस की विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) इसे सत्ता से बेदखल करने के प्रयास में है।

बारामती में अजित पवार का भतीजे से मुकाबला
शरद गुट ने बारामती सीट से युगेंद्र पवार को चुनावी मैदान में उतारा है। राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार भी इसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। युगेंद्र पवार शरद पवार के पोते हैं। वह अजित पवार के छोटे भाई श्रीनिवास पवार के बेटे हैं।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव: अजित गुट की NCP को बड़ा झटका, छगन भुजबल के भतीजे समीर ने छोड़ी पार्टी; निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

5379487