मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार यूपी के बहराइच से जुड़ते हुए दिख रहे हैं। मुंबई पुलिस ने बहराइच से दो लोगों गिरफ्तार किया है। इसके पहले यहां के दो युवकों का नाम सामने आया था। अब पुलिस ने दो अन्य युवकों को गिरफ्तार किया है।

मुंबई पुलिस और यूपी एसटीएफ इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के गंडारा गांव से बाबा हत्याकांड के आरोपी धर्मराज के छोटे भाई अनुराग और गांव के दूसरे युवक हरीश को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है और अपने साथ लेकर गई है।

मामले में पता चला है कि यहां के दो से तीन ऐसे लोग हैं, जिनके खातों में कुछ दिन पहले 50-50 हजार रुपए मुंबई से किसी व्यक्ति के द्वारा ट्रांसफर किए गए थे। वहीं, इस मामले में फरार चल रहे हैं आरोपी शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम की सोशल मीडिया प्रोफाइल पुलिस ने चेक की है जिसमें उसके द्वारा खुद को गैंगस्टर बताते हुए पोस्ट करने की बात सामने आई है। पुलिस इस मामले में अन्य कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें : Jharkhand chunav 2024: कुल 81 सीटें, 2 चरण में वोटिंग; 2.6 करोड़ मतदाता करेंगे नेताओं के भाग्य का फैसला

सूत्र की मानों तो पुलिस ने यहां से आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया हुआ है। मुंबई पुलिस के साथ, यूपीएसटीएफ भी इस मामले को लेकर सक्रिय है और लगातार बहराइच में डेरा डाले हुए हैं। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस मामले में आने वाले समय में बहराइच से कई लोगों के नाम के सामने आ सकते हैं और उन पर कार्रवाई हो सकती है। 

अचानक चर्चा में आया बहराइच का गंडारा गांव
बहराइच में कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र का गंडारा गांव अचानक चर्चा में आ गया है। यहां के ज्यादातर युवक अपनी रोजी-रोटी के लिए मुंबई समेत देश के विभिन्न महानगरों में जाते हैं, लेकिन अब यहां के लोगों का नाम लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ गया है। वहीं, इन बातों को लेकर गांव के लोगों को अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि यहां के सीधे-साधे लड़के इस तरह का काम कर सकते हैं।

धर्मराज और शिवा के दोस्त भी रडार पर
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में आरोपी धर्मराज व शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा के स्थानीय स्तर के करीब एक दर्जन से अधिक दोस्तों से भी पुलिस ने पूछताछ की है लेकिन कई ऐसे युवक हैं जो अभी तक पुलिस को नहीं मिले हैं। उनको भी पुलिस पूछताछ के लिए बुला रही है।

मुंबई पुलिस का मकसद है कि इनसे पूछताछ कर धर्मराज और शिवा की कार्यशैली व उनकी सोच क्या थी और किस तरह के लोगों से संपर्क में थे। अपने दोस्तों से कैसी बातें करते थे या सब जानकारी करना ही मुख्य उद्देश्य है। वहीं, कई युवक शक के दायरे में है जिनको भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।
 

यह भी पढ़ें : Bomb scare: एयर इंडिया विमान को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली-शिकागो फ्लाइट को किया गया डायवर्ट