Baba Siddique Murder Case: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में उनके बेटे और बांद्रा ईस्ट के विधायक जीशान सिद्दीकी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने पिता की हत्या का राजनीतिकरण न करने की अपील की है। जीशान ने कहा कि उनको और उनके परिवार को इस मामले में सिर्फ न्याय चाहिए। जीशान सिद्दीकी ने गुरुवार को एक्स पर एक पोस्ट किया।

इसमें लिखा- "मेरे पिता ने गरीब निर्दोष लोगों के जीवन की रक्षा और उनके घरों का बचाव करते हुए अपनी जान गंवा दी। मेरा परिवार टूट गया है, लेकिन उनकी मौत का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। पिता की मौत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए। मुझे न्याय चाहिए, मेरे परिवार को न्याय चाहिए!"

13 अक्टूबर की रात हुई थी हत्या
बाबा सिद्दीकी 66 साल के थे। उनकी 13 अक्टूबर को दशहरे की रात में करीब 9.30 बजे जीशान के बांद्रा ईस्ट ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन पर छह गोलियां चलाई गई थीं, जिनमें से चार उन्हें और एक अन्य गोली उनके एक सहयोगी के पैर में लगी थी। उनको घायल अवस्था में लीलवती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। 

यह भी पढ़ें : IRCTC Booking New Rules: रेलवे ने बदले एडवांस रिजर्वेशन के नियम, अब सिर्फ इतने दिन पहले बुक कर पाएंगे टिकट

यूपी और हरियाणा के थे शूटर
सिद्दीकी पर हमला करने वाले दो शूटरों को जिनमें हरियाणा के गुरमेल बलजीत सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मराज कश्यप को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया गया था। उत्तर प्रदेश का ही आरोपी शिव कुमार गौतम फरार है। पुलिस ने बताया कि संदिग्धों ने दावा किया है कि वे गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करते हैं। यही दावा रविवार को सोशल मीडिया पोस्ट में भी किया गया था। यह फेसबुक पोस्ट शुबू लोनकर नाम के एक व्यक्ति के हैंडल से की गई थी। इसे बिश्नोई गिरोह का सहयोगी शुभम रामेश्वर लोनकर माना जा रहा है, जिसने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

बहराइच से हुई थी गिरफ्तारी
पुलिस का कहना है कि यह पोस्ट लोनकर के भाई प्रवीण ने शेयर की थी, जिसे रविवार की शाम को पुणे से गिरफ्तार किया गया था। मंगलवार को इस मामले में एक और गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के बहराइच से 23 वर्षीय हरीशकुमार बालकराम की हुई है। बालकराम पुणे में कबाड़ का काम करता था। अधिकारियों ने बताया कि वह बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश का हिस्सा था। तीनों शूटरों का कथित हैंडलर मोहम्मद जीशान अख्तर भी फरार है।

यह भी पढ़ें : पुलिस का दावा: सलमान को मारने के लिए बिश्नोई गैंग ने दी थी 25 लाख की सुपारी; सभी शूटर्स थे नाबालिग