Nursing Trainee Rape: महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में 19 वर्षीय नर्सिंग स्टूडेंट के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक ऑटो-रिक्शा चालक ने उसे नशीली ड्रिंक्स पिलाकर बेहोश कर दिया और फिर उसे सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दरिंदगी की। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और आरोपी की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।  

सरकारी अस्पताल में हो रहा पीड़िता का इलाज 

  • शुरुआती जानकारी के मुताबिक, पीड़िता घर लौटने के लिए ऑटो-रिक्शा में बैठी थी। इस दौरान ड्राइवर ने उसे पीने के लिए पानी दिया, जिसमें नशीली दवा मिली हुई थी। पानी पीने के बाद वह बेहोश हो गई। होश में आने के बाद उसने अपने परिवार को घटना की जानकारी दी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल पीड़िता का इलाज एक सरकारी अस्पताल में चल रहा है।
  • इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया, जिसके चलते उन्होंने रातभर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया और मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की। बदलापुर के बाद रत्नागिरी की इस घटना ने पूरे राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर आक्रोश पैदा कर दिया है।

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर को लेकर आक्रोश

  • रत्नागिरी में दुष्कर्म की घटना कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर के बाद सामने आई है। कोलकाता के अस्पताल में दरिंदगी और महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकल देशभर में विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं।
  • आरजी कर मेडिकल कॉलेज की डॉक्टर 8 अगस्त की को सरकारी अस्पताल में नाइट ड्यूटी पर थी, अगली सुबह सेमिनार हॉल में उसकी लाश मिली। मेडिकल जांच में यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई। अस्पताल में बार-बार आने वाले सिविक वॉलेंटियर संजय रॉय को घटना के अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया। कलकत्ता हाईकोर्ट केआदेश पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है।

बदलापुर के स्कूल में 2 नाबालिगों का यौन उत्पीड़न
उधर, महाराष्ट्र के बदलापुर में भी पिछले दिनों स्कूल में दो नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न की घटना सामने आई थी। इसके बाद पुलिस कार्रवाई में देरी पर स्थानीय जनता का गुस्सा भड़क उठा था और लोगों ने प्रदर्शन करते हुए यातायात बाधित कर दिया था। इसके बाद महाराष्ट्र में माहौल गरम है। पुलिस ने छात्राओं से दुर्व्यवहार करने के आरोप में स्कूल के एक अटेंडेंट को गिरफ्तार कर लिया है।