IAS Pooja Khedkar: महाराष्ट्र की ट्रेनी IAS ऑफिसर पूजा खेडकर के माता-पिता FIR दर्ज होने के बाद फरार हो गए। पुणे पुलिस ने खेडकर दंपती के खिलाफ अवैध हथियार रखने के मामले में आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस ने सोमवार (15 जुलाई) को बताया कि उनसे (मनोरमा और दिलीप खेडकर) संपर्क करने की कोशिश जारी है, लेकिन दोनों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए हैं। विवादास्पद आईएएस अफसर पूजा खेडकर के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू हो गई। रविवार को पुलिस ने पूजा की निजी ऑडी कार जब्त की थी।

मनोरमा खेडकर का धमकाने वाला वीडियो हुआ वायरल 
बता दें कि आईएएस अफसर पूजा खेडकर के विवाद सामने आने के बाद उनकी मां मनोरमा खेडकर का करीब एक साल पुराना वीडियो सामने आया था, जिसमें वे कथित तौर पर जमीन से कब्जा छोड़ने के लिए पिस्तौर के बल पर किसानों को धमकाती नजर आई थीं। पुलिस के मुताबिक, खेडकर दंपती के पास पिस्तौल का लाइसेंस नहीं है। पूजा के पिता दिलीप खेडकर भी महाराष्ट्र के प्रशासनिक अधिकारी हैं।

आईएएस पूजा ने निजी ऑडी पर लगाई थी लालबत्ती 
पुणे के चतुर्शिंगी ट्रैफिक पुलिस स्टेशन में बैरिकेडिंग कर ऑडी कार को जब्त कर लिया गया। आरोप है कि पूजा खेडकर ने अपनी निजी ऑडी कार पर लालबत्ती लगा रखी थी। पुणे पुलिस ने पूजा को कार के दस्तावेजों के सत्यापन के लिए गाड़ी समेत उपस्थित होने के लिए नोटिस जारी किया था। इसके बाद उनके पेश नहीं होने पर पुलिस की ओर से कानूनी कार्रवाई की गई। पूजा खेडकर ने दो दिन पहले इस ऑडी कार के लिए 27,600 रुपए जुर्माना भरा था।

IAS पूजा खेडकर से जुड़े विवाद क्या हैं?
पहले पुणे के डीएम कार्यालय में तैनाती के दौरान पूजा खेडकर की कई वीआईपी डिमांड सामने आई थीं, उन्होंने अफसरों पर रौब झाड़ते हुए सरकारी आवास, वाहन और स्पेशल केबिन की मांग की थी। फिर उन पर फर्जी विकलांगता प्रमाणपत्र जमा कर आईएएस बनने का आरोप लगा। इसके अलावा उन पर मेडिकल टेस्ट में शामिल नहीं होने का भी आरोप है। पूजा खेडकर से जुड़े आरोपों की जांच के लिए केंद्र ने एक कमेटी गठित की है।