Logo
Rahul Gandhi Maharashtra Visit: हरियाणा के बाद अब राहुल गांधी ने महाराष्ट्र चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। महाराष्ट्र में भी इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना तय है। राहुल गांधी के महाराष्ट्र दौरे से कांग्रेस का चुनावी अभियान भी शुरू हो जाएगा।

Rahul Gandhi Maharashtra Visit: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोल्हापुर पहुंच गए हैं। कोल्हापुर हवाईअड्डे पहुंचने पर पार्टी नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। सबसे पहले वह सुबह राजर्षि शाहू समाधि स्थल पर जाएंगे। इसके बाद वह बवाडा के भगवा चौक पर बनी छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होंगे। इस बैठक में एक हजार से ज्यादा आमंत्रित लोग हिस्सा लेंगे, इसमें सभी धर्मावलंबियों के साथ-साथ विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि भी भाग ले रहे हैं।

14 साल बाद पहुंचे कोल्हापुर
राहुल गांधी 14 साल बाद कोल्हापुर पहुंचे हैं। इससे पहले वह मार्च 2009 में शुगर फैक्ट्री के इवेंट में शामिल होंगे। इसके अलावा वे छत्रपति शाहूजी महाराज को श्रद्धांजलि देंगे। दोपहर में वे संविधान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। राहुल पहले 4 अक्टूबर को कोल्हापुर आ रहे थे, लेकिन उनके प्लेन में टेक्निकल ईश्यू के चलते वे नहीं आ सके।

कोल्हापुर से चुनाव प्रचार का आगाज
विधानसभा चुनाव से पहले राहुल का यह दौरा अहम माना जा रहा है। पिछड़ी जातियों को आरक्षण देने वाले शाहूजी महाराज की भूमि कोल्हापुर से महाराष्ट्र चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे।

5379487