Logo
Mumbai Fire: आग ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एक दुकान में लगी, जिसमें बिजली का सामान रखा था और ऊपरी मंजिल तक फैल गई, बिल्डिंग की पहली और दूसरी मंजिल पर परिवार रहते हैं।

Mumbai Building Fire: मुंबई के चेंबूर इलाके में भीषण अग्निकांड में एक ही परिवार के 7 लोगों की जलकर मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना रविवार तड़के करीब 5 बजे सिद्धार्थ कॉलोनी में हुई। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी, इसके ग्राउंड फ्लोर पर दुकानें और पहली-दूसरी मंजिल पर कुछ परिवार रहते हैं। मरने वालों में 7 से 15 साल के तीन बच्चे भी शामिल हैं।

दुकान में था बिजली का सामान, आग तेजी से फैली
पुलिस के मुताबिक, तड़के 5 बजे के आसपास चेंबूर पूर्व के एएन गायकवाड़ मार्ग स्थित 2 मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर एक दुकान है, जिसमें बिजली का सामान रखा था, यहां शार्ट सर्किट के बाद आग तेजी से फैली और देखते ही देखते उसने ऊपरी मंजिलों को आगोश में ले लिया। पहली मंजिर पर एक परिवार के सदस्य इसकी चपेट में आ गए।

चेंबूर अग्निकांड में मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल 
अग्निकांड के बाद मौके पर बड़े पैमाने पर दमकल की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। अब तक सात लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। इनकी पहचान पारिस गुप्ता (7 साल), नरेंद्र गुप्ता (10 साल), विधि गुप्ता (15 साल), मंजू प्रेम गुप्ता (30 साल), प्रेम गुप्ता (30 साल) अनिता गुप्ता (39 साल) और गीता देवी गुप्ता (60 साल) के रूप में हुई है।

सुबह 9.15 बजे तक आग पर काबू पाया गया
बीएमसी अफसरों ने बताया कि अग्निशमन विभाग को आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत घटनास्थल पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 9:15 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। इस भयानक हादसे में परिवार के सदस्य बुरी तरह झुलस गए थे। उन्हें तुरंत राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

5379487