Logo
Zeeshan Siddique: बाबा सिद्दिकी के बेटे जीशान ने अजित पवार की एनसीपी में शामिल हो गए हैं। जीशान को पार्टी ने बांद्रा ईस्ट से टिकट दिया है।

Zeeshan Siddique: मुंबई के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दिकी के बेटे जीशान सिद्दिकी ने शुक्रवार को अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल होकर बांद्रा ईस्ट सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की। अगस्त में महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों के दौरान कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने के आरोप में जीशान को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था, जिसे उन्होंने गलत बताया। अजित पवार, प्रफुल पटेल, और सुनील तटकरे का आभार जताते हुए जीशान ने कहा, "यह हमारे परिवार के लिए भावुक क्षण है, और मुझे लोगों के समर्थन से जीत का पूरा विश्वास है।" 

जीशान का नया राजनीतिक सफर
जीशान सिद्दिकी के राजनीति में कदम बढ़ाने का सफर एक मोड़ पर है। अपने पिता के पदचिह्नों पर चलते हुए, जीशान ने अजित पवार की एनसीपी का हाथ थामा है। उनका कहना है कि अब वह लोगों के समर्थन से बांद्रा ईस्ट से एक मजबूत दावेदार के रूप में सामने आएंगे। जीशान का यह निर्णय उनके राजनीतिक सफर को नई दिशा दे सकता है, खासकर उनके पिता बाबा सिद्दिकी के हाल ही में हुए दुखद निधन के बाद। 

कांग्रेस से निष्कासित होने के बाद नई शुरुआत
अगस्त में हुए महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों के दौरान कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने का आरोप लगाकर जीशान को कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। हालांकि, जीशान ने इस आरोप को खारिज किया और इसे निराधार बताया। जीशान ने एनसीपी में शामिल होने का फैसला ऐसे समय में लिया है, जब उनके सामने नई चुनौतियां और मौके हैं। जीशान को बांद्रा ईस्ट से चुनाव लड़ने का मौका मिला है। 

बाबा सिद्दिकी की कर दी गई थी हत्या
जीशान सिद्दिकी के पिता, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दिकी की हत्या ने मुंबई की राजनीति में हलचल मचा दी है। 12 अक्टूबर को बांद्रा में जीशान के ऑफिस के बाहर बाबा सिद्दिकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया और हत्या के पीछे के संभावित कारणों की जांच कर रही है, जिसमें व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता और कांट्रैक्ट किलिंग जैसी बातों की भी जांच हो रही है।

बांद्रा ईस्ट से मौजूदा समय में हैं विधायक
2019 में जीशान सिद्दिकी ने बांद्रा ईस्ट सीट पर शिवसेना के नेता विश्वनाथ महादेश्वर को हराकर अपनी जगह बनाई थी। अब इस सीट को महा विकास अघाड़ी के सीट शेयरिंग समझौते के तहत कांग्रेस की सहयोगी शिवसेना (UBT) को दिया गया है। इस बार, उद्धव ठाकरे के भतीजे वरुण सरदेसाई को शिवसेना (UBT) की ओर से बांद्रा ईस्ट का उम्मीदवार घोषित किया गया है, जिससे जीशान के लिए नई चुनौती खड़ी हो गई है। 

पिता की मौत से मिली सकती है सहानुभूति 
बाबा सिद्दिकी की हत्या के बाद बांद्रा ईस्ट में जीशान को समर्थन मिलने की उम्मीद है। उनके पिता ने बांद्रा से कई सालों तक विधायक रहे हैं और जनता में अच्छी पकड़ बनाई थी। ऐसे में जीशान को बांद्रा के निवासियों से सहानुभूति और समर्थन मिलने की संभावना जताई जा रही है, जो उनके चुनावी अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

एनसीपी जॉइन करने के बाद कही ये बात
जीशान ने इस चुनौतीपूर्ण समय में एनसीपी ज्वाइन कर अपने राजनैतिक सफर को एक नई दिशा देने की कोशिश की है। जीशान ने एनसीपी जॉइन करने के बाद कहा कि मुझे अपने परिवार और समर्थकों का पूरा साथ मिल रहा है। मैं अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा। अब यह यह देखना अहम होगा कि क्या अपने पिता बाबा सिद्दीकी की तरह ही लोगों का समर्थन हासिल कर सकते हैं। 

5379487