Delhi Govt Vs LG: दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास स्थित डांडी पार्क रैन बसेरे को बंद किए जाने को लेकर केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच तकरार बढ़ गई है। शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि सरकार की अनुमति के बगैर ही दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (DUSIB) रैन बसेरे को बंद कर रहा है। उन्होंने कहा कि किसके इशारों पर ऐसे काम किए जा रहे हैं। वहीं, राजनिवास ने सौरभ भारद्वाज पर ध्यान भटकाने का आरोप लगाया है।

सौरभ भारद्वाज ने डूसिब को लिखा पत्र

सौरभ भारद्वाज ने डूसिब के अधिकारी को पत्र लिखकर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मेरे किसी भी रैन बसेरे को बंद न करने के लिखित निर्देश के बाद भी अधिकारियों ने रैन बसेरों को क्यों बद कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि डूसिब चुनी हुई सरकार और उसके मंत्रियों के आदेश का पालन नहीं कर रहा है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि रैन बसेरे को किसके कहने पर बंद किया गया।

राजनिवास ने दी प्रतिक्रिया

राजनिवास कार्यालय की तरफ से कहा गया कि सौरभ भारद्वाज ने उन रैन बसेरों को हटाने का भी पत्र में जिक्र किया है जो कुछ महीने पहले जी-20 की तैयारियों के दौरान हटा दिए गए थे। एलजी ऑफिस ने मंत्री पर ध्यान भटकाने और झूठ बोलने का आरोप लगाया। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अपने दौरे के दौरान कहा था कि दिल्ली सरकार के आश्रय स्थलों में काफी कमी पाई गई थी। इनको दूर करने को कहा गया था।

ये भी पढ़ें: बांसेरा में दो दिवसीय पतंग उत्सव का आयोजन, LG Vinai Saxena ने किया उद्घाटन

दिल्ली में कितने नाइट शेल्टर

दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (DUSIB) ने राजधानी में 209 सेल्टर होम बनाए गए हैं। इनके अलावा कुछ अस्थायी तौर पर स्थापित किए जाते हैं। डीयूएसआईबी के सदस्य बिपिन राय की तरफ से कहा गया कि जहां हर साल 60-70 अस्थायी शिविर लगाए जाते थे, वहीं इस साल 220 शिविर लगाए गए हैं। DUSIB इन घरों में बिस्तर, कंबल और भोजन जैसी सुविधाएं प्रदान करता है।