FASTag charge: मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम से एक अनोखा केस सामने आया है। जिसमें माखननगर रोड पर रहने वाले दयानंद पचौरी की कार का 175 किमी. दूर टोलप्लाजा के माध्यम से 40 रुपए कट गए। जिसकी शिकायत पीड़ित कार मालिक ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से की है। एक ओर जहां डिजिटल को बढ़ावा देने के लिए हर रोज कुछ ना कुछ नए नियम लाए जा रहे हैं। वहीं डिजिटलीकरण के कुछ अनोखे मामले भी सामने आ रहे हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देश में चलने वाली सभी गाड़ियों के लिए फास्टैग नियम अनिवार्य करने के आदेश दिए थे।

मामला मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले का है। जहां एक घर में खड़ी कार का टोल टैक्स द्वारा फास्टैग के माध्यम से पैसा काट लिया गया। जिस टोल से पैसा कटा वह घटना स्थल पर खड़ी कार से लगभग 175 किमी. की दूरी पर है। गाड़ी मालिक दयाराम पचौरी की कार 27 नवंबर को घर के बाहर खड़ी थी। गाड़ी मालिक के पास विदिशा के सिरोंज स्थित टोल प्लाजा से 40 रुपए कटने का मैसेज आया, जिसे देख वह हैरान हो गया। कार मालिक द्वारा संबंधित विभाग में शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन उनका कहना है कि कोई भी उचित कार्रवाई नही की जा रही है। 

शिकायत में बताया 
कार मालिक ने शिकायत में बताया कि, मै कभी विदिशा गया ही नहीं। 27 नवंबर को अपनी दुकान में बैठा रहा अचानक मोबाइल में फास्टैग के माध्यम से 40 रुपए कटने का मैसेज आया, तब हमनें सबसे पहले 1035 (टोल प्लाजा का टोल फ्री नम्बर) में कॉल कर शिकायत दर्ज कराई, लेकिन अभी तक केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है।  

केंद्रीय मंत्री से शिकायत
पीड़ित कार मालिक के शिकायत का निराकरण ना होने के कारण सोशल मीडिया प्लेटफार्म x के माध्यम से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नंबर प्राप्त किया और मंत्री के निज सचिव को अपनी आपबीती सुनाई। निज सचिव ने संबंधित समस्या को ईमेल करने के लिए कहा, साथ ही निराकरण का आस्वासन दिया। इतना ही नही वाहन मालिक ने मंत्री को चिठ्ठी भी लिखी है, लेकिन पीड़ित का कहना है कि अभी तक कोई निराकरण नही हो पाया है।