Logo
चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में बेखौफ बदमाशों ने शाम में 6-7 बजे के करीब एक घर पर हैंड ग्रेनेड से हमला कर दिया। हमले में जोरदार धमाका हुआ, जिसकी आवाज सुनकर लोगों में दहशत फैल गई। घटना की सूचना पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

Chandigarh News: चंडीगढ़ के सेक्टर 10 में बदमाशों ने एक घर पर हैंड ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिसके बाद इलाके में दहशत फैल गई। इस वारदात को शाम में 6-7 बजे के बीच अंजाम दिया गया। खबर है कि कोठी नंबर-575 में बम ब्लास्ट हुआ है। शहर के सबसे पॉश एरिया में इस घटना के बाद पुलिस सहित अन्य एजेंसियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। घटना की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारियों समेत क्राइम ब्रांच और अन्य जांच टीमें मौके पर पहुंची हैं।

चंडीगढ़ पुलिस विभाग के महानिदेशक सुरेंद्र सिंह यादव, आईजी राजकुमार, एसएसपी कंवरदीप कौर, एसपी सहित ने मौके का जायजा लिया है। इसके अलावा बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉयड टीम के अलावा फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंचा है। 

यह भी पढ़ें: शिमला में मस्जिद के अवैध निर्माण पर बवाल: हिंदू संगठनों का उग्र प्रदर्शन, बैरिकेड्स तोड़े, पुलिस से झड़प, लाठी चार्ज

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एक ऑटो में सवार होकर तीन युवक आते हैं और कोठी में हैंड ग्रेनेड फेंक कर फरार हो जाते हैं। इसके तुरंत बाद वह फट जाता है। हालांकि आरोपियों के भागने का वीडियो सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया है।, जिसको पुलिस खंगाल रही है।

हैंड ग्रेनेड का धमाका इतना तेज था कि घर की खिड़कियों के शीशे टूट गए। जिस कोठी पर बम फेंका गया है वह एनआरआई दंपती रमेश मल्होत्रा का है। चंड़ीगढ़ में सेक्टर-10 शहर का सबसे पॉश एरिया है। लोगों ने बताया कि घर में धमाके की गूंज आधा किलोमीटर से भी ज्यादा दूर तक सुनाई दी। इस घटना में अभी तक किसी तरह के जान की हानि नहीं हुई है। वहीं, घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। 

ट्राईसिटी में अलर्ट, आरोपियों की तलाश जारी
हैंड ग्रेनेड धमाके के बाद घर के बाहर 7 से 8 इंच का गहरा गड्ढा हो गया है। घटनास्थल पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) सहित पंजाब पुलिस व सीआरपीएफ के अधिकारी पहुंचे हैं। वहीं, घटना के बाद पूरे एरिया को सील कर दिया गया है। शहर के हर कोने पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आरोपियों को पकड़ने के लिए ट्राईसिटी (चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली) में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: कैबिनेट का बड़ा फैसला : अब 70 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों को मिलेगा 'आयुष्मान योजना' का लाभ

5379487