Logo
Rajasthan News: राजस्थान में मानसून बारिश की वजह से राणा सागर बांध के 2 गेट खोले गए हैं।

Rajasthan News: राजस्थान में लगातार मानसून की बारिश का दौर जारी है। जिसकी वजह से प्रदेश के सबसे बड़े डैम राणा सागर के 2 गेट खोले गए हैं। शनिवार को भी कई इलाकों में जमकर बारिश हुई, जिसकी वजह से जलमग्न की स्थिति बन गई। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। शनिवार को डूंगरपुर, उदयपुर, गंगानगर, बांसवाड़ा समेत कई जिलों में बारिश हुई। वहीं गंगानगर में पश्चिमी विक्षोभ के कारण दोपहर के बाद बारिश हुई। जिसकी वजह से यहां के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस गिरावट देखने को मिली। वहीं जैसलमेर के जिले में तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में काटे जाएंगे 1 लाख से ज्यादा पेड़, सरकार की ओर से मिली हरी झंडी

राणा सागर बांध के 2 गेट खुले
राजस्थान में मध्यप्रदेश के भी बारिश का असर दिखाई दे रहा है। यहां भारी बारिश के कारण राजस्थान के सबसे बड़े डैम राणा प्रताप सागर में पानी अचानक से बढ़ गया। जिसकी वजह से डैम के 2 गेट भी खोले गए हैं। अधिकारियों ने गेट खोलने से पहले चंबल माता की पूजा की।

ये भी पढ़ें: खुली जीप पर प्रेमचंद्र बैरवा के बेटे ने बनाया Reel: कांग्रेस नेता की बताई जा रही गाड़ी, डिप्टी सीएम ने दी सफाई

जानें कहां कितनी हुई बारिश
प्रदेश के अंदर पिछले 24 घंटे की अगर बात की जाए तो सबसे ज्यादा बारिश डूंगरपुर जिले में हुई। यहां 92 एमएम करीब 4 इंच बरसात दर्ज हुई। बांसवाड़ा में 8, बारां में 4, झालावाड़ में 14, प्रतापगढ़ में 12,  उदयपुर में 15 एमएम बारिश दर्ज की गई। हालांकि इन जिलों के अलग-अलग इलाकों में कम ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है।

5379487