J&K terrorist attack:  जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जयपुर के चार लोगों की मौत हुई। चारों एक ही परिवार के सदस्य हैं। सभी 5 जून को घर से कार बुक कर जयपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। ट्रेन से जम्मू पहुंचे। जम्मू से तीर्थयात्रा बस में सवार हुए वैष्णों देवी (vaishno devi) के दर्शन किए। इसके बाद उसी बस से शिव खोड़ी में दर्शन किए। शिव खोड़ी से लौटते वक्त आतंकियों ने बस पर फायरिंग कर दी। हादसे में पूजा, लिवांश, राजेंद्र और ममता की मौत हो गई। 

आतंकी हमले में इनकी हुई मौत 
जयपुर पुलिस के मुताबिक, आतंकी हमले में मारे गए चारों लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। हमले में चौमूं (जयपुर) के वार्ड 5 की पांच्यावाली ढाणी निवासी राजेंद्र सैनी (42) पुत्र हनुमान सहाय सैनी, उनकी पत्नी ममता सैनी (40) की मौत हो गई। राजेंद्र के बड़े भाई ओमप्रकाश की बेटी हरमाड़ा थाना क्षेत्र की अजमेरा की ढाणी निवासी पूजा सैनी (30) और पूजा के बेटे लिवांश उर्फ किट्‌टू (2) की मौत हुई है। पूजा का पति पवन सैनी (32) गम्भीर रूप से घायल हैं। उनका इलाज कटरा के हॉस्पिटल में चल रहा है।

सीएम भजनलाल ने जताया दुख 

तीन बच्चों के सिर से उठा माता-पिता का साया
राजेंद्र और ममता के तीन बच्चे हैं। सबसे बड़ी बेटी वर्षा (21) बीएड कर रही है। दूसरे नंबर का बेटा राहुल (19) कॉलेज की पढ़ाई कर रहा है। सबसे छोटा बेटा लक्की (17) स्कूल की पढ़ाई कर रहा है। तीनों बच्चों के सिर से माता पिता का साया उठ गया। 

बस में सवार थे 45 यात्री, 10 की मौत 
रियासी (जम्मू-कश्मीर) की SSP के मुताबिक, आतंकियों ने कंदा इलाके में शिव खोड़ी से कटरा जा रही बस पर रविवार शाम 6 बजे ओपन फायर किया था। ड्राइवर घायल हुआ और उसका बस से कंट्रोल खो गया। इसके चलते बस खाई में गिरी। हादसे में बस में सवार 45 में से 10 श्रद्धालुओं की मौत हुई थी।   

सीएम के निर्देश के बाद प्रशासन सक्रिय
चौमूं के पूर्व विधायक रामलाल शर्मा ने CM भजनलाल से बात की है। इधर, रामलाल शर्मा ने परिजनों को भी ढांढ़स बंधाया है। सीएम के निर्देश के बाद प्रशासन तत्काल सक्रिय हो गया है। जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित की ओर से जम्मू-कश्मीर जिला प्रशासन से बात चल रही है। शवों को कैसे जयपुर लाया जाएगा इस पर काम हो रहा है।