Logo
IAS Transfer List: राजस्थान सरकार में विधानसभा सत्र से पहले बड़ी प्रशासनिक सर्जरी देखने को मिली है। मंगलवार को 6 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। 

IAS Transfer List: राजस्थान सरकार में विधानसभा सत्र से पहले बड़ी प्रशासनिक सर्जरी देखने को मिली है। मंगलवार को 6 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। 

मंगलवार को जारी इस सूची में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रहे प्रवीण गुप्ता को पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें आईएएस अधिकारी गुप्ता की जगह नवीन महाजन को मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक महाजन का पिछले दिनों ही चुनाव आयोग ने चयन किया था।

IAS Transfer

चैंबर को लेकर चर्चा में रहते हैं वर्मा
आईएएस संदीप वर्मा को पीडब्ल्यूडी से तबादला कर राजस्थान राज्य भंडारण निगम के सीएमडी के पद पर पोस्टिंग दी गई है। माना जा रहा है कि सरकार ने उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी से तालमेल ठीक से नहीं बैठ पाने की वजह से उनके विभाग से आईएएस वर्मा को हटा दिया हैं। संदीप वर्मा अपने चैंबर को लेकर भी लगातार चर्चाओं में बने हुए थे। 

दो चैंबर बना रखे थे आईएएस संदीप वर्मा
आईएएस संदीप वर्मा का ट्रांसफर भी इसलिए किया गया क्योंकि जहां एक तरफ सचिवालय में आईएएस अधिकारियों के बैठने की जगह नहीं है। वहीं संदीप वर्मा ने दो चैंबर को मिलाकर अपना चैंबर बनाया लिया था। लेकिन भजनलाल सरकार ने उनकी जगह मुख्य निर्वाचन अधिकारी रहे प्रवीण गुप्ता को पीडब्ल्यूडी में प्रमुख शासन सचिव के पद की जिम्मेदारी दी गई है। 

राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ के विभाग से उद्योग आयुक्त बने आईएएस रोहित गुप्ता
आईएएस प्रकाश चंद्र शर्मा का तबादला कर विशेषाधिकारी, मुख्यमंत्री के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ के विभाग से उद्योग आयुक्त को भी हटाकर आईएएस अधिकारी रोहित गुप्ता को उद्योग आयुक्त बनाया गया है। जबकि हिमांशु गुप्ता को उद्योग आयुक्त से रूडा (ग्रामीण गैर-कृषि विकस एजेंसी) के एमडी पद की जिम्मेदारी मिली है।

5379487