Logo
Ajmer Goods Train Incident: राजस्थान के अजमेर जिले में रविवार रात, 9 सितंबर को लामाना और खरवा गांव के बीच बदमाशों ने 70-70 किलो के दो ब्लॉक रेलवे ट्रैक पर रख दिए थे। थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने कहा, 2 मालगाड़ियों को बेपटरी करने की साजिश थी।

Ajmer Goods Train Incident: कानपुर के बाद राजस्थान के अजमेर जिले में भी ट्रेन पलटाने की साजिश नाकाम हो गई। बदमाशों ने लामाना और खरवा गांव के बीच 2 रेलवे ट्रैक पर 70-70 किलो के ब्लॉक रख दिए थे, लेकिन मालगाड़ी की टक्कर से यह ब्लॉक टूटकर किनारे हो गए। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। SIT की टीमें विभिन्न एंगल्स से मामले की जांच कर रही हैं। ग्रामीणों से भी पूछताछ की गई है। गांव में कुछ दिनों के

DIG ओमप्रकाश ने मंगलवार को एडिशनल एसपी दीपक शर्मा के नेतृत्व में SIT गठित की है। इसके अलावा स्पेशल टीम, साइबर और थाने स्तर से भी पड़ताल जारी है। आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है। उनसे पता किया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर तो नहीं आया।  

यह भी पढ़ें: कानपुर कालिंदी एक्सप्रेस मामले में पाक कनेक्शन: यूपी एसटीएफ और NIA ने जताया शक, मिली थी धमकी 

ट्रैक पर मिले 70-70 किलो के ब्लॉक 
मांगलियावास थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि बदमाशों ने 2 मालगाड़ियों को बेपटरी करने की साजिश रची थी। लामाना और खरवा गांव के बीच रेलवे ट्रैक पर रखे गए 70-70 किलो के दोनों ब्लॉक मालगाड़ी से टकराए थे। दोनों ब्लॉक 1 किमी दूरी पर रखे गए थे। पास स्थित पुलिया के सहारे इन्हें उठाया गया थे। पुलिस जांच कर रही है कि इन ब्लॉकों को अलग-अलग बदमाशों ने रखा या फिर एक ही बदमाशों ने दोनों जगह यह हरकत की है। 

Ajmer Conspiracy to overturn train
कानपुर के बाद अजमेर में ट्रेन पलटाने की साजिश, जांच में जुटी एसआईटी। 

यह भी पढ़ें: चित्तौड़गढ़ में बड़ा हादसा टला: रेलवे ट्रैक पर बाइक छोड़ भागा युवक, ट्रेन की टक्कर से बाइक मे लगी आग
ट्रैक किए जा रहे मोबाइल
राजस्थान पुलिस साइबर सेल की मदद से यह भी पता करा रही है कि घटना के वक्त ट्रैक के आसपास कितने मोबाइल एक्टिव थे। सभी को ट्रैस उनका आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। मोबाइल ट्रैकिंग के काम में जिला स्पेशल और साइबर टीम को लगाया गया है।   

5379487