Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश  का दौर जारी है, प्रदेश के अलग अलग जिलों में मूसलाधार बारिश के चलते नदी नाले उफान पर आ गए हैं। भारी बारिश के चलते हो रहे जलभराव से लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम सुहावना
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुक्रवार को जारी रहेगा। 25 से अधिक जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कुछ जिलों में झमाझम  तो कुछ में हल्की और मध्यम गति की बारिश हो रही है। बारिश से मौसम जहां सुहावना बना हुआ है, तो वहीं जलभराव की समस्या लोगों के लिए बड़ी चुनौती भी बनी है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राजधानी जयपुर, सीकर, भरतपुर, अलवर, धौलपुर, झुंझुनू ,दौसा सहित इसके आस पास के जिलों में भारी बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।  इस दौरान 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने की संभावना जताई गई है।

3 और 4 अगस्त को यहां भारी बारिश
प्रदेश के करौली, अजमेर, नागौर,  भीलवाड़ा, पाली, बीकानेर, सवाई माधोपुर, चूरू, जोधपुर सहित जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना बनी है। जिसके चलते यहां भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बारां, सिरोही, टोंक, उदयपुर और पाली, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, झालावाड़, कोटा, जिलों में 3 और 4 अगस्त को भारी बारिश की संभावना बनी है।