Rajasthan Vidhansabha: राजस्थान में विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। विपक्ष के लोग लगातार सत्ता पक्ष के लोगों से सवाल कर रहे हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री से संबंधित विभाग, वित्त, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, संसदीय कार्य, पशुपालन एवं डेयरी विभाग से संबंधित सवाल-जवाब किए जा रहे हैं।

मंगलवार को विधानसभा में कांग्रेस नेता अपने-अपने सवाल रख रहे हैं, जिसका जवाब सत्ता पक्ष के मंत्री दे रहे हैं। आज दलित अत्याचारों पर विधानसभा में सरकार की तरफ से बयान आएगा। 

सवाल-जवाब पर भिड़े दोनों पक्ष
विधानसभा में सदन की कार्रवाई के दौरान में कांग्रेस विधायक ने बांसवाड़ा में पंचायतीराज कर्मचारियों के तबादलों से जुड़े सवाल किए। जिसपर पर विवाद हो गया। सवाल का पलटवार करते हुए पंचायतीराज मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि ये किसी को ब्लैकमेल करने के लिए सवाल लगाते हैं। इस जवाब के बाद नाराज कांग्रेस विधायकों ने हंगामा किया।

भाजपा विधायक ने NDPS कोर्ट खोलने की उठाई मांग
भाजपा विधायक श्रीचंद कृपलानी ने NDPS कोर्ट खोलने की मांग रखी। उन्होंने सदन की कार्रवाई के दौरान निम्बाहेड़ा में NDPS कोर्ट खोले जाने की मांग की है। जिसके जवाब में विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने जवाब दिया कि सरकार NDPS कोर्ट खोलने का पूरा प्रयास करेगी। विधि मंत्री ने कहा कि इसके ​लिए उच्च न्यायालय प्रशासन को पत्र लिखा जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष ने गोवंश का उठाया सवाल
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि कल मुख्यमंत्री ने गोवंश के चारा के लिए घोषणा की है। क्या छोटे गोवंश और बड़े गोवंश के लिए इतनी महंगाई में एक दिन में ₹4 का चारा मिल सकता है। इसका जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सिर्फ अनुदान बढ़ाने के लिए 10% का बोला है। 
 

खबर अपडेट की जा रही है...