Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने एक बांग्लादेशी युवक और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अन्य लोगों की तलाश में जुटी है। यह मामला भांकरोटा इलाके का है।

DCP वेस्ट अमित कुमार ने बताया कि एक बांग्लादेशी युवक को फर्जी आधार कार्ड के साथ उसके साथी को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसकी पहचान नोजु फकीर (45) निवासी जयसिंहपुरा भांकरोटा और उसके सहयोगी की पहचान फिरौज कुरैशी (40) निवासी सीकर हाउस चांदपोल बाजार के रूप में हुई है। जबकि आरोपी के सहयोगी फिरोज कुरैशी के भाई मोहम्मद आमिर उर्फ राजा की तलाश जारी है।

ये भी पढ़ें: कार्रवाई न होने से परेशान किसान चढ़ा पानी टंकी के ऊपर, दबंगों पर जमीन कब्जाने का लगाया आरोप

20 अक्टूबर को मिली थी सूचना
भांकरोटा पुलिस ने इससे पहले मुखबिर की सूचना के आधार पर 20 अक्टूबर को टीम गठित कर 12 बांग्लादेशियों को पकड़ा था। इस दौरान उनके आईडी कार्ड चेक किए गए थे। सभी के पास बांग्लादेश के डॉक्युमेंट मिले थे। इसके साथ ही उनके पास भारतीय पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, श्रम कार्ड, पेन कार्ड सहित बैंक, प्रॉपर्टी के कागजात भी मिले थे। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

फर्जी आधार बनाने वाला आरोपी फरार
पुलिस ने पकड़े किए संदिग्धों को कोर्ट में पेश कर 10 दिन के रिमांड पर लिया था। इस दौरान पूछताछ में एक आरोपी सोहाग खान ने बताया था कि बांग्लादेश के रहने वाले नोजु फकीर ने परिवार के लोगों का फर्जी आधार कार्ड फिरोज कुरैशी के भाई मोहम्मद आमिर उर्फ राजा से मिलकर बनवाए थे। इसके बाद पुलिस लगातार आमिर को ढूढ़ने का प्रयास कर रही है। फिलहाल वह अभी फरार है।